यहाँ सर्च करे

Tags:

ट्रैकिंग पर गए आईआईटी रुड़की के 35 लापता छात्र आज रात आएंगे वापस



हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में 45 लोगों के लापता होने की खबर हैं। इन लोगों में आईआईटी रुड़की के 35 छात्रो दल हैं।

हिमाचल: हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में 45 लोगों के लापता होने की खबर हैं। इन लोगों में आईआईटी रुड़की के 35 छात्रो दल हैं।

छात्र और उनको लेकर गई हिमालयन एडवेंचर ट्रेकिंग संस्था के लोगों के साथ संपर्क नहीं हो पा रहा है। हिमाचल में लगातार बारिश से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। राज्य में सोमवार को अलग अलग स्थानों पर 8 लोगों की मौत हो गई। सैंकड़ों की संख्या में स्कूली बच्चे, पर्यटक और ट्रेकर जगह-जगह फंसे हुए हैं। बताया जा रहा है कि वहां फंसने वालों में आईआईटी रुड़की 35 छात्र भी शामिल हैं। आईआईटी रुड़की के यह 35 छात्र मल्टी एक्टिविटी कार्यक्रम के तहत ट्रेकिंग के लिए कुल्लू गए थे।

खराब मौसम के कारण हिमालयन एडवेंचर ट्रेकिंग संस्था के साथ फंसे थे छात्र –

छात्र और उनको लेकर गई हिमालयन एडवेंचर ट्रेकिंग संस्था के लोगों के साथ संपर्क नहीं हो पा रहा है। हिमाचल में लगातार बारिश से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। राज्य में सोमवार को अलग अलग स्थानों पर 8 लोगों की मौत हो गई। सैंकड़ों की संख्या में स्कूली बच्चे, पर्यटक और ट्रेकर जगह-जगह फंसे हुए हैं। बताया जा रहा है कि वहां फंसने वालों में आईआईटी रुड़की 35 छात्र भी शामिल हैं। आईआईटी रुड़की के यह 35 छात्र मल्टी एक्टिविटी कार्यक्रम के तहत ट्रेकिंग के लिए कुल्लू गए थे। हिमालयन एडवेंचर ट्रेकिंग संस्था के साथ यह सभी छात्र ट्रेकिंग के लिए भेजे गए थे।

बताया जा रहा है कि यह सभी छात्र मनाली से लौटने वाले थे लेकिन अब छात्राओं और संस्था के लोगों से संपर्क नहीं हो पा रहा था।  हालांकि आईआईटी रुड़की के अधिकारियों ने मीडियो से बात कर बताया है कि छात्रो से सम्पर्क हो चुका है आज रात उन्हें वापस आईआईटी रुड़की लाया जाएगा ।


Tags::