यहाँ सर्च करे

जानें कहाँ से फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में आमिर खान को ‘नोज पिन’ पहनने का आया आईडिया


दिवाली पर रिलीज हो रही मेगास्टारों से सजी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। फिल्म में आमिर खान का लुक लंबे वक्त से चर्चा में है। आमिर इसमें नोज पिन पहने नजर आएंगे। हाल ही में उन्होंने यह खुलासा किया कि कहां से उन्हें नोज पिन पहनने का आइडिया आया।

आमिर खान का कहना है कि उन्हें ये आइडिया एक स्कूल फ्रेंड को देखकर आया था। वह सिंध प्रांत से पलायन करके आया था। उसे हर रोज नोज पिन पहने देखते थे। बाद में उन्होंने तय किया कि वे उसी तरह तरह अपनी किसी फिल्म में नोज पिन पहनेंगे। आमिर का कहना है कि उन्हें उस नोज पिन का डिजाइन याद नहीं रहा, इसलिए उन्होंने खुद के लिए अपनी नोज पिन डिजाइन करवाई।

बता दें आमिर खान ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में अलग-अलग अंदाज में नजर आएंगे। वे एक ठग का किरदार निभा रहे हैं। कहीं पर आमिर कैप में हैं तो कहीं गधे पर गंदे कपड़े पहने घूम रहे हैं। ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ 8 नवंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज हो रही है।

फिल्‍म में आमिर खान ने फिरंगी नाम के ठग की भूमिका निभाई हैं,जो कानपुर जिले के गोपालपुर का रहने वाला है। अमिताभ बच्‍चन ने आजाद नाम के ठग की भूमिका निभाई है, जो भारत की आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़ता है. उनके जहाज लूट लेता है।

जब अंग्रेज सरकार अमिताभ से परेशान हो जाती है तो उनके खिलाफ उनके ही जैसे एक ठग को खड़ा करती है,जिसका नाम है फिरंगी। वह आजाद के खिलाफ लड़ता है,लेकिन बाद में उसे अपनी गलती का अहसास होता है। वह आजाद के साथ मिल जाता है और फिर दोनों अंग्रेजों के छक्‍के छुड़ा देते हैं।


Tags::

You Might also Like