यहाँ सर्च करे

आखिर किस वजह से अखिलेश नहीं चाहते देश का प्रधानमंत्री बनना? जानिए


लोकसभा चुनाव से पहले राजनीति में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं ।

लोकसभा चुनाव से पहले राजनीति में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं । अगर बात की जाए समाजवादी पार्टी की तो हाल ही में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बसपा से गठबंधन किया था । वहीं अखिलेश यादव अब उत्तर प्रदेश में राजनीति करने की इच्छा जाहिर करते हुए नजर आए ।

दरअसल एक कार्यक्रम में जब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव दिल्ली में किताब विमोचन समारोह में शिरकत की । इसी दौरान उनसे एक पत्रकार ने सवाल किया कि क्या उनकी देश का प्रधानमंत्री बनने की कोई ख्वाहिश नहीं है ? तभी उन्होंने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि,”प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है और इसके बजाय वह अपने राज्य उत्तर प्रदेश को बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहेंगे”। इस समारोह में भाजपा नेता राम माधव, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, कांग्रेस के सचिन पायलट और रालोद के जयंत चौधरी शामिल हुए थे।

बता दें कि पिछले साल फरवरी में अखिलेश से यह सवाल किया गया था लेकिन तभी भी उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री बनने में उनकी कोई रूचि नहीं है ।लेकिन उनका ताजा बयान अब भाजपा के खिलाफ विभिन्न विपक्षी पार्टियों का गठबंधन बनाने की कोशिश तेज होने के मद्देनजर काफी मायने रखता है. हालांकि, विपक्ष की एकजुटता में कुछ दरार भी देखने को मिल रही है।


Tags::