Type to search

मुलायम सिंह की कोशिशों से क्या अखिलेश-शिवपाल फिर होंगे साथ ?


समाजवादी पार्टी हमेशा से ही पारिवारिक विवादों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती है । जैसा कि पिछले कुछ समय से मुलायम सिंह यादव कभी शिवपाल सिंह के साथ तो कभी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ नजर आ रहे हैं । जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक बार फिर सुलह की कोशिशों की शुरुआत हुई है ।

मिली जानकारी के मुताबिक दीपावली के दिन ही मुलायम सिंह यादव ने बेटे अखिलेश को आशीर्वाद दिया था तो थोड़ी देर में ही भाई शिवपाल को भी गले लगाकर बधाई देने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के दफ्तर पहुंच गए । मुलायम सिंह के इन कोशिशों से अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह सब कुछ ठीक करने की कोशिशों में लगे हैं । इस सुलह की वजह बसपा-सपा का महागठबंधन बताया जा रहा है । बता दें कि शिवपाल के समर्थकों का बढ़ना यानी समाजवादी पार्टी का कमजोर होना जिसकी जिम्मेदारी खुद मुलायम सिंह यादव ले रहे हैं।

शिवपाल सिंह की प्रगतिशिल समाजवादी पार्टी का गठन बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए ही हुआ है ।ऐसे में सवाल है कि क्या मुलायम सिंह की कोशिशें रंग ला पाएंगी ? जिस तरह शिवपाल ने अपनी राहों को बदला है तो क्या मुलायम सिंह की इन कोशिशों के बाद शिवपाल समाजवादी पार्टी से जुड़ेगे ?


Tags::

You Might also Like