यहाँ सर्च करे

जन्मदिन स्पेशल: करीना कपूर खान की बेहद 10 दिलचस्प तस्वीरें


सोशल मीडिया पर एक्टिव ना रहने के बावजूद भी उनके फैंस का प्यार जरा सा भी कम नहीं हुआ है

बॉलीवुड में खूब नाम कमा चुकी करीना कपूर खान आज 38 साल की हो गई है। करीना इतना अपनी फिल्म की वजह से सुर्खियों में नहीं रही जितना की कपूर खानदान और अब शादी के बाद खान खानदान से रही है। करीना की अदाएं बहुत ही कातिलाना है, उनके इक्स्प्रिशन सबका दिल जीत लेते है। जभी तो सोशल मीडिया पर एक्टिव ना रहने के बावजूद भी उनके फैंस का प्यार जरा सा भी कम नहीं हुआ है। आइय आपको ले चलते है करीना की 10 दिलचस्प तस्वीरों की ओर…

करीना ने फिल्म “रिफ्यूजी” से अपने बॉलीवुड करीयर की शुरुआत करी थी।
कपूर खानदान से होने के कारण करीना का अभिनय के प्रति स्वाभाविक रुझान था। इसीलिए उन्होंने अपनी पढ़ाई अधूरी छोड़ दी और फिल्मों की ओर रुख कर लिया। वैसे वे अपने आपको अच्छा स्टुडेंट बताती हैं।

करीना को सबसे पहले राकेश रोशन ने ‘कहो ना प्यार है’ के लिए साइन किया था। कुछ दिनों की शूटिंग के बाद करीना फिल्म से अलग हो गईं। करीना कैम्प के लोगों का कहना है कि राकेश अपने बेटे रितिक रोशन पर फिल्म में ज्यादा ध्यान दे रहे थे इसलिए करीना अलग हो गईं।

करीना कपूर जिद की पक्की हैं।

चमेली को करीना की बेहतरीन फिल्मों में गिना जाता है। इस फिल्म का जब उन्हें प्रस्ताव दिया गया था तो उन्होंने यह कहकर ऑफर को ठुकरा दिया था कि वेश्या का रोल निभाना उनके लिए मुश्किल है। दोबारा यह रोल ऑफर किया गया तो करीना ने स्वीकार लिया।

करीना की अक्सर बाकी हीरोइनों से नहीं बनती।

बॉलीवुड के टॉप स्टार्स की करीना हमेशा फेवरेट रही और सभी करीना के साथ फिल्म करने के लिए हमेशा तैयार रहते थे।

एक बार शाहरुख खान का कहा था कि उनका बस चले तो वे करीना को अपनी सभी फिल्मों की हीरोइन बना दें।

टशन की शूटिंग के दौरान सैफ और करीना नजदीक आएं। बाद में करीना ने सैफ अली खान से ही शादी की।

करीना कपूर अब तक छ: फिल्म फेअर अवॉर्ड जीत चुकी हैं। बेस्ट फीमेल डेब्यू (रिफ्यूजी/2001), स्पेशल अवॉर्ड (चमेली /2004), बेस्ट एक्ट्रेस- क्रिटिक्स (देव/ 2005), बेस्ट एक्ट्रेस- क्रिटिक्स (ओंकारा / 2007) और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस (वी आर फैमली / 2011)

(PHOTO:PYCKER)