यहाँ सर्च करे

Birthday Special: जानें अभिनेता देवा आनंद से जुड़ी कुछ खास बातें


देव आंनद अपने एक खास अंदाज के लिए जाने जाते थे। उन्होंने बॉलीवुड को अपने दो दशक दिए हैं। ये कोई और नहीं बल्कि देव आनंद ही थे जिन्होने अभिनय के साथ साथ लेखन, निर्देशन, फिल्म निर्माण में भी सफलता के शिखर को नापा।

नई दिल्ली– आज बॉलीवुड के ग्रेंड और सदाबहार अभिनेता देव आनंद का जन्मदिवस है। देव आनंद का जन्म 26 सितंबर, 1923 को हुआ था। आज देवानंद का 95वें जन्मदिवस है।Birthday Special: जानें अभिनेता देवाआनंद से जुड़ी कुछ खास बातें

देव आंनद ने अपने सम्पूर्ण जीवन में ऐसी कई सुपरहिट फिल्में दीं हैं जिन्हे आज भी देखते हैं तो उनके जैसा कोई और एक्टर नजर नहीं आता। देव आंनद भरतीय फिल्म इंडस्ट्री के एवरग्रीन पर्सनेलिटी थे और हमेशा रहेंगे।

Birthday Special: जानें अभिनेता देवाआनंद से जुड़ी कुछ खास बातें

देव आंनद अपने एक खास अंदाज के लिए जाने जाते थे। उन्होंने बॉलीवुड को अपने दो दशक दिए हैं। ये कोई और नहीं बल्कि देव आनंद ही थे जिन्होने अभिनय के साथ साथ लेखन, निर्देशन, फिल्म निर्माण में भी सफलता के शिखर को नापा। उनकी फिल्मों के गाने आज भी उतने ही पॉपुलर हैं जितने रिलीज के समय हुआ करते थे।

Birthday Special: जानें अभिनेता देवाआनंद से जुड़ी कुछ खास बातें

उनकी फिल्मों के गाने आज भी लोग बड़े रुचि से सुनते हैं। उन्होने अपनी फिल्मों में सुपरहिट गाने दिए हैं जैसे, गाता रहे मेरा दिल, फूलों के रंग से, ख्वाब हो तुम या कोई हकीकत, ऐ अपना दिल तु आवारा ना जाने किसपे आएगा, पल भर के लिए कोई हमें प्यार कर ले झूठा ही सही, ये दिल ना होता बेचारा।


Tags::