यहाँ सर्च करे

Birthday Special: जब सलमान और विवेक के बीच पिस गईं थीं एश्वर्या, जानिए उनसे जुड़ी कुछ बातें


एश्वर्या राय बच्चन आज 45 साल की हो चुकी हैं। एश्वर्या जितनी अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहीं हैं उतनी ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा का विषय बनी रहीं।

एश्वर्या राय बच्चन आज 45 साल की हो चुकी हैं। एश्वर्या जितनी अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहीं हैं उतनी ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा का विषय बनी रहीं। कभी उनका नाम विवेक ऑबेरॉय के साथ जुड़ा तो कभी बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान के साथ। एश्वर्या अपनी फिल्मी करियर में हमेशा अपने ऱिल्शनशिप को लेकर चर्चा में बनी रहीं।

ऐश्वर्या राय बच्चन ने जब 9 नवंबर 1994 को साउथ अफ्रीका में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था तो पूरा देश गर्व महसूस कर रह था। वो एकाएक इतनी पॉप्यूलर हो गईं की उनके आगे बड़ी बजट की फिल्मों की लाइन लग गई। मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश्वर्या राय की ज़िंदगी अचानक बदल गई थी। उन्होंने सिनेमा का रुख किया और कुछ ही सालों में अभिनय के मैदान में अपना बड़ा मुकाम बना लिया।

ऐश्वर्या राय की उपलब्धियों:

(1) साल 2003 में ऐश्वर्या राय बच्चन ऐसी पहली भारतीय अभिनेत्री बनीं, जिन्होंने कान्स फिल्म फेस्टिवल में ज्यूरी मेंबर के तौर अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था।

(2) साल 2004 में ऐश्वर्या राय भारतीय सिनेमा की पहली ऐसी अभिनेत्री बनीं, जिनका मोम का पुतला लंदन के मैडम तुसॉद्स म्यूज़ियम में लगाया गया।

Birthday Special: जब सलमान और विवेक के बीच पिस गईं थीं एश्वर्या, जानिए जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ बातें

(3) 9 जून 2005 में नीदरलैंड में ऐश्वर्या राय को बड़ा सम्मान दिया गया, वहां के मशहूर गार्डन Keukenhof में एक खास किस्म के ट्यूलिप फूल का नाम ऐश्वर्या राय रख दिया था।

(4) ऐश्वर्या राय बच्चन को कम उम्र में ही पद्म श्री अवॉर्ड से नवाजा गया था।। 31 मार्च 2009 को जब उन्हें ये सम्मान मिला तब उनकी उम्र 36 साल से भी कम थी।