Type to search

खुशखबरी: सरकार फ्री में दे रही है स्मार्टफोन! पढ़ें पूरी खबर


भारतीय मोबाइल निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने छत्तीसगढ़ सरकार के साथ हाथ मिलाया है।

भारतीय मोबाइल निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने छत्तीसगढ़ सरकार के साथ हाथ मिलाया है। सरकार राज्य की महिलाओं और छात्रों को 50 लाख स्मार्टफोन बांटने जा रही है। बता दें कि संचार क्रांति योजना प्रोजक्ट के अंतर्गत 45 लाख स्मार्टफोन महिलाओं को दिए जाएंगे और बाकी के बचे 5 लाख स्मार्टफोन छात्रों के बीच बांटे जाएंगे।

छत्तीसगढ़ सरकार इन स्मार्टफोन्स को Jio सिम के कनेक्शन के साथ दे रही है। एक न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल की शुरुआत में इस संबंध में 1500 करोड़ रुपये की डील साइन हुई है। इसके बाद जुलाई के अंत में स्मार्टफोन का डिस्ट्रीब्यूशन भी शुरू हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कि 10 हजार कैंपों को प्रोजेक्ट की डिलीवरी के लिए बनाया गया है। यह काम शुरू भी हो गया है। सभी स्मार्टफोन Jio कनेक्शन के साथ एक्टिवेट करने के बाद दिए जाएंगे। वहीं, इनका ऑथेंटिकेशन आधार के जरिए से किया जाएगा।

इतना ही नहीं इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कंपनी ने 2 हजार से ढाई हजार तक अस्थायी स्टाफ का सेलेक्शन किया है। वहीं, जो स्मार्टफोन महिलाओं को दिए जाएंगे, उसमें कंपनी 4 इंच की स्क्रीन, 1 GB रैम/8 GB स्टोरेजदेगी। इसके अलावा छात्रों को दिए जाने वाले फोन में पांच इंच की स्क्रीन और 2 GB रैम/16 GB स्टोरेज होगी।

इसी तरह रिलायंस Jio स्मार्टफोन यूजर्स को 1 GB 4 जी डाटा, 100 मिनट की कॉलिंग, 100 SMS हर महीने देगा। यह 6 माह के लिए होगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस Jioके प्रवक्ता ने जानकारी दी कि जियो इसका हिस्सा बनकर काफी खुश है।


Tags::