यहाँ सर्च करे

छत्तीसगढ़ में फिर नक्सलियों के निशाने पर आए जवान, CISF मिनी बस पर धमाका कर…


छत्तीसगढ़ में बीते कुछ दिनों में काफी नक्सली हमले हो चुके है। जहां देश में पनप रहे नक्सलवाद के हाथों अक्सर हम अपने जवानों को खो देते है। ऐसा ही आज कुछ आज देखने को मिला जब नक्सलियों द्वारा CISF की मिनी बस को निशाना बनाया गया और उसमें एक जवान समेत तीन अन्य लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। ये हमला छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुआ। दंतेवाड़ा पूरी तरह सेनक्सल प्रभावित इलाकों की श्रेणी में आता है।

बता दें कि नक्सलियों ने यहां के बचेली थानाक्षेत्र के माइनिंग एरिया में ये ब्लास्ट किया है। जहां हादसे के बाद घटना स्थल पर अतरिक्त पुलिस बल रवाना किया गया है। इस नक्सली हमले में एक सीआईएसएफ जवानों के शहीद होने और तीन ग्रामीणों के मारे जाने की खबर है। और वहीं इस धमाके में तीन जवान गंभीर रूप से घायल बताए गए हैं। घायल जवानों को बचेली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

देश में होने जा रहे 5 राज्यों में चुनाव में एक राज्य छत्तीसगढ़ भी आता है जहां 12 नवंबर को पहले चरण का मतदान होना है। और ऐसे में चुनाव से पहले नक्सलियों का यह हमला प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों के लिए बड़ी चिंता का विषय है। यहां तक की शुक्रवार 9 नवंबर यानी कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी जगदलपुर में चुनावी प्रचार शुरू होने वाला है तो प्रधानमंत्री के दौरे से ठीक एक दिन पहले नक्सलियों का ये हमला क्या कहता है?

आपको बता दें कि हादसे के शिकार वाहन में सीआईएसएफ की 502 बटालियन कोलकाता के जवान थे। ये चुनाव ड्यूटी में बचेली आए हुए थे।