यहाँ सर्च करे

27 सितंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे लोकार्पण


पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण और वॉर रूम का लोकार्पण करने 27 सितंबर को राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बनारस आएंगे

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण और वॉर रूम का लोकार्पण करने 27 सितंबर को राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बनारस आएंगे, जिसमे प्रदेश के संस्कृति मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि रहेंगे ।

 

शहर के रामनगर में पूर्व पीएम की स्मृति में बनने वाले स्मारक के एक कमरे में वॉर रूम बनाया जा रहा है जिसके लिए सेना के अधिकारियों से बात की जा रही है, इस वार रूम में चीन और पाकिस्तान से युद्ध की दौरान हुई समस्यो की दुर्लभ तस्वीरें लगाई जाएंगी, देश के वीर सपूतों की बहादुरी का वर्णनात्मक चित्र लगाए जाएंगे।

 

मूल भवन के अंदर वाले कमरे में देवी-देवताओं के चित्र, धार्मिक पुस्तक और एक टेप रिकार्डिंग होगी, जिसमें भक्ति गीत और भजन बजते रहेंगे। एक कमरे मे शास्त्रीजी के जीवन पर आधारित फिल्म भी दिखाई जाएगी भवन में शास्त्रीजी से जुड़ी स्मृतियों को सजाया जाएगा, जो आकर्षण का केंद्र होगा। बाहरी कमरे में एक कार्यालय होगा साथ ही एक कमरे में लाइब्रेरी होगी ताकि शोधकर्ताओं को लाभ मिल सके।


Tags::

You Might also Like