यहाँ सर्च करे

कांग्रेस की प्रेसवार्ता मे प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह समेत कई कांग्रेसी विधायक मौजूद


देहरादून : कांग्रेस की प्रेसवार्ता कार्यक्रम शुरू प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह समेत कई कांग्रेसी विधायक है मौजूद।

प्रेस वार्ता कार्यक्रम के दौरान प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का बयान। चार दिन चले सदन में हमने ज्वलित मुद्दों को उठाया जिसमें पेट्रोल-डीजल, गैस के दामों में हो रही बढ़ोत्तरी को लेकर सरकार पर हमला बोला। बढ़ रही महंगाई के बावजूद सरकार सदन में यह कह रही है कि कोई महगाई नही बढ़ी। सत्र के दूसरे दिन हमने सदन में नियम 310 के तहत अतिक्रमण का मुद्दा उठाया। पिछले कई सालों से बसे लोगों को सरकार ने अतिक्रमण के नाम पर हटाऐ जा रही है,

अतिक्रमण हटाने के नाम पर सरकार लोगों के साथ उत्पीड़न कर रही है। देश मे कही अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा है पर उत्तराखंड में अतिक्रमण के नाम पर लोगो का उत्पीड़न किया जा रहा है। हमे खुशी है कि विधानसभा अध्यक्ष ने अतिक्रमण पर सरकार को निर्देश दिए कि इससे किसी को दिक्कत नही होनी चाहिए। प्रदेश में बढ़ रहा महिलाओ और छात्रों के साथ अपराधों का आंकड़ा सदन में रखा । प्रदेश की कानून व्यवस्था प्रदेश में पूरी तरह से ध्वस्त है।

लोकायुक्त की मामले को सदन में लाये। जिसको विधानसभा अध्यक्ष ने नियम 58 में सुनने का काम किया।सीएम ने कहा था कि 100 दिन के अंदर लोकायुक्त लाएंगे, लेकिन नही लाये। सदन में भी सरकार लोकायुक्त को नही लायी। सरकार की सोची समझी साजिश थी लोकायुक्त को ना लेने की। सदन में सरकार द्वारा दिये गए जवाब पर उठाए सवाल। कहा सरकार के जवाब में न कोई तर्क था ना ही कोई आधार। नियम 58 में आंदोलनकारियों के मुद्दों को उठाया, किसानों के मुद्दों को उठाया, देवीय आपदा से पीड़ित लोगों के मुआबजे बढ़ाने का मुद्दा उठाया ।

सत्ता पक्ष के लोगो ने सदन में सरकार को घेरा और सदन में कांग्रेस ने सरकार को कड़खडे में खड़ा किया पर जिन जिन विषयो को कांग्रेस ने सदन में उठाया उसका सरकार सही ढंग से जवाब नही दे पाई। सत्ता पक्ष के लोग अधिकारियों से ज्यादा त्रस्त थे कि अधिकारी उनकी बात नही मान रहे है।


Tags::

You Might also Like