Type to search

रात में सोने से पहले भूलकर भी न करें ये काम नहीं तो आपको हो सकता है भारी नुकसान


आज के जमाने में अधिकतर लोग अपनी गलत जीवनशैली यानी कि गलत रहन सहन की वजह से अनजाने में शरीर को काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं।

नई दिल्ली। आज के जमाने में अधिकतर लोग अपनी गलत जीवनशैली यानी कि गलत रहन सहन की वजह से अनजाने में शरीर को काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं। सभी लोगों को हमेशा एक बात का ध्यान रखना चाहिए सिर्फ ज्यादा खाना खाने से ही आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं हो सकते है बल्कि शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए व्यक्ति को गलत आदतें भी बदलनी पड़ती है।

आजकल अधिकतर लोग ज़्यादा से ज़्यादा खाना खा कर भी मजबूत नहीं बन पाते है और ऐसा इसीलिए होता है क्योंकि वो लोग सोने से पहले कुछ ऐसे काम करते है जिसकी वजह से अच्छे से अच्छा खाना खाने के बाद भी शरीर मजबूत नहीं बन पाता है, इसीलिए आज हम आपको उन काम के बारे में बताने जा रहे है जो सोने से पहले किसी भी व्यक्ति को नहीं करना चाहिए।

एक्सरसाइज ना करें
अधिकतर लोग दिनभर व्यस्त रहते हैं और रात को सोने से पहले एक्सरसाइज कर लेते हैं, ताकि उनका शरीर स्वस्थ रह सके, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए क्योंकि पूरा दिन काम करने के बाद रात के समय शरीर को भी आराम की जरुरत होती है, लेकिन जब कोई व्यक्ति पूरा दिन काम करके बाद आराम करने के बदले रात को भी एक्सरसाइज करता है तो उसके शरीर को काफी नुकसान होता है जिसकी वजह से उसके शरीर की हड्डियां कमजोर हो जाती है और शरीर का विकास होना बंद हो जाता है।


एक्स वीडियो देखना
कभी भी रात को सोते समय मोबाइल या लैपटॉप पर एक्स वीडियो नहीं देखना चाहिए क्यूंकि मोबाइल या लैपटॉप के स्क्रीन से निकलने वाले ब्लू और वाइट किरणे जब आपके आंखों पर पड़ती हैं तो आंखो को सबसे ज़्यादा नुकसान होता है और आंखो की रोशनी कम होने लगती है जिसकी वजह से धीरे धीरे आंखो से कम दिखने लगता है, इसीलिए कभी भी रात को सोने से पहले मोबाइल या लैपटॉप पर एक्स वीडियो नहीं देखना चाहिए।


Tags::