यहाँ सर्च करे

जानिए किस बड़े नेता ने कहा मायावती ने टिकट के बदले मुझसे मांगे 5 करोड़ रूपये


बसपा सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को पूर्व विधान परिषद सदस्य(MLC) मुकुल उपाध्याय को पार्टी-विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाकर पार्टी से बाहर कर दिया। बसपा से निकाले जाने के बाद मुकुल उपाध्याय ने मायावती पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने मायावती पर 2019 लोकसभा चुनाव के लिए टिकट देने के बदले 5 करोड़ रुपए मांगने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि जब अलीगढ़ सीट पर टिकट के बदले उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया तो उनके भाई रामवीर उपाध्याय ने कहा कि उनकी पत्नी सीमा चुनाव लड़ेंगी।

उधर, पार्टी के जिला संयोजक रणवीर कश्यप ने बताया है कि मुकुल के खिलाफ पार्टी-विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की शिकायतें थीं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक मुकुल का भाजपा नेताओं के साथ उठना-बैठना था और वह भाजपा के एक कार्यक्रम में शामिल भी हुए थे। इस कारण मुकुल को पार्टी से निकालने का निर्णय लिया गया है।

मीडिया से बातचीत में मुकुल ने अपने भाई रामवीर और भाभी सीमा पर साजिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘मायावती ने मुझे अलीगढ़ से 2019 के चुनाव लड़ने देने की रजामंदी दी थी लेकिन बाद में टिकट के बदले मुझे 5 करोड़ रुपए देने के लिए कहा गया। जब मैंने कहा कि मेरे पास पैसे नहीं हैं तो मेरे भाई ने मुझपर चिल्लाना शुरू कर दिया और कहा कि वह पैसे देंगे और उनकी पत्नी चुनाव लड़ेंगी। वह मेरे राजनीतिक विकास से जलते हैं।’

उधर, कश्यप ने कहा है कि मुकुल झूठ बोल रहे हैं और पार्टी ने उनसे ऐसी कोई मांग नहीं की है।