यहाँ सर्च करे

फेसबुक मैसेंजर जल्द लाएगा ‘अनसेंड’ ऑपशन, जानिए क्या होंगे बदलाव


फेसबुक प्रवक्ता ने कहा, 'हम पहले भी इस तरह का फीचर लाने की पुष्टि कर चुके हैं। अभी उसपर काम हो रहा है।'

आज की दुनिया फास्ट हो चुकी है इसलिए जल्दी-जल्दी टाइप करने में कभी आप गलती से कुछ गलत भेज देते है। जिसका आपको खामियाजा भी भुगतना पड़ता होगा। पहले जैसे वाट्सप ने करा तो अब फेसबुक ने भी मैसेंजर पर किसी को भेजे गए मैसेज को डिलीट करने का ऑपशन लाने का सोचा है। इसके लिए फेसबुक मैसेंजर जल्द ही ‘अनसेंड’ ऑपशन लांच करेगा। इस फीचर की मदद से निजी चैट के साथ ही ग्रुप में भेजे गए मैसेज को भी हटाया जा सकेगा।
इसे अनसेंड करने का मुख्य कारण ये ही होता है की हमारे भेजे गलत मैसेज को कोई देख ना पाए। कई बार तो यूजर गलती से अवांछित मैसेज किसी व्यक्ति या ग्रुप में भेज देते हैं। पहले उन्हें डिलीट नहीं किया जा सकता था लेकिन नए फीचर से यह समस्या खत्म हो जाएगी। जहां फेसबुक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम पहले भी इस तरह का फीचर लाने की पुष्टि कर चुके हैं। अभी उसपर काम हो रहा है’.
मिली जानकारी के अनुसार मोबाइल शोधकर्ता जेन मांचुन वोंग ने कथित तौर पर मैसेंजर के अनसेंड बटन का नमूना तैयार कर लिया है। हालांकि, इससे केवल सीमित समय के भीतर ही भेजे गए मैसेज को डिलीट किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इसे करीब छह माह पहले ही विकसित कर लिया गया था।
ज्यादा जानकारी देते हुए बता दें की फेसबुक के इंस्टाग्राम में भी अनसेंड फीचर मौजूद है। स्नैपचैट ने भी जून में यह फीचर शामिल कर लिया था।


Tags::

You Might also Like