यहाँ सर्च करे

टिंडर को जल्द टक्कर देगा फेसबुक का नया डेटिंग एप !


सोशल मीडिया को बनाने वाला फेसबुक डेटिंग की दुनिया में नया धमाल मचाने को तैयार है। कोलंबिया में फेसबुक ने अपनी डेटिंग एप की टेस्टिंग शुरू कर दी है। जल्द ही यह सुविधा फेसबुक के दुनिया भर के नेटवर्क में दिखाई देगी।

अगर आपको डेटिंग के लिए किसी साइट पर जाना है तो कहां जाएंगे? शायद जवाब होगा टिंडर या हैपन ! आपको बता दें कि डेटिंग प्लेटफार्म पर फेसबुक भी अपना नया एप ला चुका है। फेसबुक युजर्स के लिए डेटिंग की सुविधा दे रहा है। आपको वक्त में पीछे ले कर चले तो फेसबुक ने कुछ समय पहले यह घोषणा की थी कि वह फेसबुक डेटिंग लॉन्च करेगा। इस घोषणा पर काम तो पहले से शुरू हो चुका था लेकिन मार्केट में यह टेस्टिंग हाल ही में शुरू हुई है। फिलहाल इसकी टेस्टिंग अभी कोलंबिया में की जा रही है।

क्या हैं इसे इस्तेमाल करने की शर्तें ?

फेसबुक के इस एप को इस्तेमाल करने के लिए आपको फेसबुक से जुड़ना होगा। मसलन यह फीचर सिर्फ फेसबुक यूजर ही इस्तेमाल किया जा सकता है। अब बात आई कि हम कैसे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं ? तो आपकों बता दें कि फेसबुक डेटिंग एप को इस्तेमाल करने के लिए आपको फेसबुक के जरिए रजिस्टर करना होगा। इस रजिस्ट्रेशन में आपका नाम और उम्र पूछी जाएगी। निजी जानकारी के अलावा कुछ निजी सवालों के जवाब भी देने होंगे। आपके लिए यह जानना भी जरूरी है कि आपका फेसबुक एकाउंट और डेटिंग एप एकाउंट बिल्कुल अलग- अलग होगें। आपके फेसबुक साथियों को इस बात का पता भी नहीं चलेगा कि आप फेसबुक का डेटिंग एप इस्तेमाल कर रहे हैं या नहीं।

दूसरी शर्त यह होगी कि फेसबुक के इस फीचर को आप डेस्कटॉप पर इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। फेसबुक डेटिंग एप में आपकी प्राइवेसी की पूरी सुविधा दी गयी है।

इस एप के बार में क्या कहते हैं फेसबुक प्रॉडक्ट मैनेजर ?

फेसबुक प्रॉडक्ट मैनेजर नाथन शार्प का कहना है कि ‘डेटिंग एक ऐसी चीज है, जिसे सालों से हमने फेसबुक पर होते हुए देखा है और अब बस हमने इसे और आसान बना दिया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका हिस्सा बनें। हमने सोचा कि यही सही वक्त है।’