यहाँ सर्च करे

इस महिला IAS ने सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी, लाइक्स में पीएम मोदी को छोड़ा पीछे!


IAS अफसर बी चंद्रकला इस वक्त की सोशल मीडिया सनसनी हैं। चंद्रकला की फेसबुक पर कमाल की लोकप्रियता। ऐसी जबर्दस्त फैंस फॉलोइंग है कि वह पीएम मोदी से लेकर देश में योगी आदित्यनाथ सहित सभी सीएम और बॉलीवुड के चर्चित सितारों को मात देती नजर आती हैं। वो भी तब जब प्रधानमंत्री सहित तमाम सितारों के फेसबुक पेज को करोड़ों लोगों ने फॉलो कर रखा है। जबकि बी चंद्रकला के आधिकारिक फेसबुक पेज पर इनसे कम महज 85 लाख फॉलोवर्स है। फिर भी बतौर IAS अफसर ही चंद्रकला के जितने फॉलोवर्स हैं, वह कम चौंकाने वाली बात नहीं है। वजह कि इतने फॉलोवर्स कई फिल्मी सितारों के आज भी नहीं हैं। अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान से लेकर सलमान खान, दीपिका पादुकोण भी अपनी तस्वीरों पर उतने लाइक्स नहीं बटोर पाते, जितनी चंद्रकला कुछ ही घंटों में।

फेसबुक पर बी चंद्रकला की लोकप्रियता कितनी है, यह जानने के लिए उनकी 28 अक्टूबर की पोस्ट देखनी चाहिए। चंद्रकला ने फेसबुक पर अपनी तस्वीर लगाई। इस पर रिकॉर्ड 2 लाख 45 हजार लोगों के लाइक्स मिल गए। जबकि 14 हजार लोगों ने इस तस्वीर पर कमेंट किए। चंद्रकला अगर गुड मार्निंग कहते हुए भी कोई तस्वीर लगातीं हैं तो शेयर और कमेंट करने वाले हजारों की संख्या में आ जाते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी को भी नहीं मिले इतने लाइक्स:

पिछले 25 दिन में पोस्ट हुई तस्वीरों के आधार पर तुलना की जाए तो जितने लाइक्स बी चंद्रकला की एक तस्वीर पर आए हैं, उतने लाइक्स पीएम मोदी की किसी तस्वीर पर नहीं आए हैं। जैसे 31 अक्टूबर को पीएम मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ अपनी एक फोटो फेसबुक पर लगाई है, जिसे 1 लाख 82 हजार लोगों ने लाइक किया तो 5600 कमेंट और 12499 शेयर हुए।

 दीपिका पादुकोण भी पीछे छूटीं:

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के फेसबुक पेज पर चंद्रकला के पेज से कहीं ज्यादा 34,225,862 लाइक्स हैं। इन दिनों शादी की वजहों से चर्चा में भी हैं। दीपिका ने 21 अक्टूबर को शादी का कार्ड पोस्ट किया है, इस पर 1 लाख 59 हजार लाइक्स वहीं साढ़े सात हजार कमेट और 6415 शेयर है।

बी चंद्रकला तेलंगाना के करीमनगर जिले की रहने वाली हैं। बता दें 2008 की यूपी काडर IAS हैं। बुलंदशहर में DM रहते चंद्रकला का 2014 में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसने उन्हें सोशल मीडिया का स्टार बना दिया। उस वीडियो में वह सड़क की खराब गुणवत्ता पर ठेकेदार और इंजीनियर को सरेआम फटकार लगा रहीं थीं। बी चंद्रकला ने नगरपालिका के विकास कार्यों की जांच के दौरान पाया था कि घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। लोगों ने ‘डीएम हो तो ऐसा’-कहकर खूब यह वीडियो शेयर किया था। इसके बाद चंद्रकला के सोशल मीडिया फॉलोवर्स की तादाद बढ़ती गई. मेरठ में DM रहने के बाद मार्च 2017 से प्रतिनियुक्ति पर वह दिल्ली पहुंचीं और केंद्र सरकार में इस वक्त कार्यरत हैं।

शादी के बाद बनीं IAS :

आईएएस बी चंद्रकला ट्विटर पर भी काफी एक्टिव हैं। शोहरत ही नहीं कई बार बी चंद्रकला विवादों की वजह से भी चर्चा में रहीं। एक पत्रकार से फोन पर बहस का के वायरल ऑडियो के चलते भी चर्चाओं में रह चुकीं हैं।