यहाँ सर्च करे

Tags:

अगर आपका पार्टनर भी रखता है रिलेशनशिप को सीक्रेट तो हो जाए सावधान


अभी भी हमारे समाज में ओपेन रिलेशनशिप को मान्‍यता नहीं मिली है। भले ही समय के साथ लोगों ने 'लिव इन रिलेशनशिप' की अवधारणा को स्‍वीकार किया है लेकिन समाज ने इसे मान्‍यता नहीं दी है।

रिलेशनशिप आगे तभी बढ़ती है जब दोनों पक्ष अपने बीच किसी भी बात को सीक्रेट ना रखे अगर वो ऐसा करते हैं तो इसमे कोई संदेह नहीं कि वो आपको धोखा दे रहे हैं। लेकिन कई बार ऐसा भी देखा गया है कि लोग ऐसा इसलिए भी करते हैं क्योंकि लोगो के पता चलने पर वो तरह तरह की बाते बनाने लग जाते हैं या किसी तीसरे के पता लगने पर उनके रिलेशनशिप पर कोई आंच ना आ जाए। आइए जानते है आखिर कपल क्यों रखते हैं रिलेशनशिप को सीक्रेट?

हेल्‍दी नहीं होता ऐसा रिलेशनशिप

इस तरह की मानसिकता रखने वालों का रिलेशनशिप हेल्‍दी नहीं होता है, क्‍योंकि ऐसे लोगों के मन में कुछ और ही होता है और वे दिखाते कुछ और हैं। दोहरी मानसिकता वाले लोग अपने रिश्‍ते को दूसरों से छिपाते हैं, क्‍योंकि ऐसा करने से उनकी वास्‍तविकता सामने आ जायेगी और उनका चेहरा बेनकाब हो जायेगा।

सामाज का होता है डर

अभी भी हमारे समाज में ओपेन रिलेशनशिप को मान्‍यता नहीं मिली है। भले ही समय के साथ लोगों ने ‘लिव इन रिलेशनशिप’ की अवधारणा को स्‍वीकार किया है लेकिन समाज ने इसे मान्‍यता नहीं दी है। लोग सामाजिक बंदिशों के कारण ही अपने रिश्‍ते को दूसरों से छुपाते हैं।

अन्य व्यक्ति के साथ भी संबंध होना

जिन लोगों के रिलेशन एक से अधिक लोगों के साथ होते हैं वे रिलेशनशिप को छुपाते हैं। क्‍योंकि उनको पता होता है अगर उनके रिश्‍ते सामने आ जायेंगे तो उनके लिए अच्‍छा नहीं होगा। इसलिए ऐसे लोग अपने रिश्‍ते को सीक्रेट रखना पसंद करते हैं।


Tags::