Type to search

उत्तर भारत में बारिश से अब तक 11 लोगों की जा चुकी है जान, कई इलाको में लोग घरों…


इन दिनों बारिश के कारण अब तक उत्तर भारत में 11 लोग अपनी जान गवां चुके है।

नई दिल्ली: इस साल बारिश ने सारे अनुमानो को फेल कर दिया है। इन दिनों धूप कब सुहाने मौसम में बदल जाती है किसी को नहीं पता और फिर उस पर बारिश ने कहर मचा रखा है। इन दिनों बारिश के कारण अब तक उत्तर भारत में 11 लोग अपनी जान गवां चुके है। अभी कुछ समय बारिश से राहत थी लेकिन अब एक दो दिनों से बारिश का इस कदर पड़ना परेशानी का सबब बन गया है। पहले बने बाढ़ जैसे हालात फिर बन गए है।

खबर के मुताबिक जम्मू कश्मीर, पंजाब, हिमाचल समेत उत्तर प्रदेश में स्थिति बारिश से संवेदनशील बनी हुई है। और लगातार बारिश से हिमाचल के कई रास्ते बंद हो गए. हाईवे पर लैंडस्लाइड होने की वजह से कई जगह लोग फंस गए हैं।

हाल ही में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तेज बारिश के कारण आज स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी है। और मौसम विभाग की चेतावनी है कि चंडीगढ़ में अगले 24 घंटे मुसीबत भरे हो सकते है व मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लोगों से घर से बाहर ना निकलने की अपील की है। वहीं स्थिति से निपटने के लिए सेना को स्टैंडबाय रखा गया है।

अगर बात हिमाचल प्रदेश की करी जाए तो वहां बारिश के बाद कम से कम 300 से ज्यादा रास्तों को बंद कर दिया गया है और टूरिस्ट प्लेस कहे जाने वाला शिमला पूरी तरह से प्रभावित हो रखा है।

अनुमान के अनुसार क्या है मौसम विभाग का कहना?

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में भूस्खलन का ख़तरा अभी टला नहीं है। जम्मू-श्रीनगर हाईवे सहित कई रास्ते आज भी बंद हो सकते है। हरियाणा, दक्षिण पंजाब, दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान के शहरों में भी मॉनसून की हलचल कम हो जाएगी। हालांकि सुबह तक बारिश के लिए मौसम अनुकूल है. दोपहर बाद हवाओं का रुख़ बदलकर पश्चिमी हो जाएगा, उत्तर भारत में आज मौसम सुहावना रहेगा।


Tags::

You Might also Like