यहाँ सर्च करे

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ये होगी प्लेइंग इलेवेन और बैटिंग आर्डर,जानें


Asia Cup 2018 में आज चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान की टीमों में भिडंत होंगी। दोनों के बीच होने वाले इस 130वें वनडे मैच का दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसको को इंतजार है।

Asia Cup 2018 में आज चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान की टीमों में भिडंत होंगी। दोनों के बीच होने वाले इस 130वें वनडे मैच का दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसको को इंतजार है। ग्रुप स्टेज में हांगकांग को हराकर आगे पहुंचीं दोनों ही टीमें पूरे 15 महीने बाद खेलेंगी। बता दें इंडिया Asia Cup में 6 बार जीत दर्ज कर चुका है, जबकि पाकिस्तान मात्र दो बार जीता है। दोनों के बीच आखिरी वनडे पिछले साल 18 जून को ओवल में हुआ था, तब पाकिस्तान ने इंडिया को 180 रन से हराकर ICC Champions Trophy का खिताब जीता था। भारत इस करारी हार का बदला लेने इरादे से आज मैदान में उतरेगा.

भारतीय टीम को रोहित शर्मा की कप्तानी में हांगकांग जैसे कमजोर टीम के खिलाफ कड़ी मशक्कत के बाद 26 रन के मामूली अंतर से जीत हासिल हुई। इस हार के साथ हांगकांग के लिए एशिया कप का सफर खत्म हो गया। भारत इस जीत के साथ सुपर फोर में पहुंच गया। ऐसे में भारत पाकिस्तान मुकाबला महज औपचारिकता रह गया है। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस पहले मुकाबले पर पूरा टूर्नामेंट टिका हुआ है। यदि दोनों टीमें अच्छा खेलती हैं तो फाइनल में इन्हीं टीमों के बीच टक्कर होने की पूरी संभावना है।

ऐसे में एक दूसरे के ऊपर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल करने के लिए पहले मैच में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है। जो भी टीम इस मैच में जीत हासिल करेगी उसके लिए टूर्नामेंट का सफर आसान हो जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा टीम में ये बड़े बदलाव कर सकते हैं. टीम में केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या की वापसी होने की संभावना है. वहीं हांगकांग के खिलाफ डेब्यू करने वाले खलील अहमद को चोट से उबरकर टीम में वापसी करने वाले भुवनेश्वर कुमार पर वरीयता मिल सकती है।

संभावित बैटिंग आर्डर:

रोहित शर्मा और शिखर धवन पारी की शुरुआत करेंगे। तीसरे नंबर पर अंबाती होंगे। चौथे नंबर पर केएल राहुल को दिनेश कार्तिक की जगह मौका मिल सकता है। पांचवें नंबर पर धोनी बल्लेबाजी करने उतरेंगे। वहीं फिनिशर की भूमिका में एक बार फिर केदार जाधव टीम में रहेंगे। तेज गेंदबाजी की जिम्मा बुमराह, खलील अहमद और हार्दिक पंड्या के हाथों में होगा। स्पिन की कमान एक बार फिर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल संभालेंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ ये हो सकती है रोहित शर्मा की प्लेयिंग इलेवन:

रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केएल राहुल, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार/खलील अहमद