Type to search

Asia Cup: रो हिट और गब्बर ने पाकिस्तान को चटाई धूल, देखें तस्वीरें


भारतीय टीम ने पाकिस्तान को एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में 9 विकेट से करारी मात दी है।

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में 9 विकेट से करारी मात दी है। इस टूर्नामेंट में यह इंडिया की लगातार चौथी जीत है। इसी के साथ ही इंडिया ने एशिया कप 2018 टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित की। बता दें इंडिया ने 10वीं बार एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई है।

दुबई में खेले गए इस महामुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 237 रन का स्कोर बनाया और भारतीय टीम को जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में भारत ने इस आसान से लक्ष्य को 39.3 ओवर में ही हासिल करते हुए पाकिस्तान को चारों खाने चित कर दिया।

शिखर धवन (114) और कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 111) की शतकीय पारियों के दम परआसानी से ये लक्ष्य को हासिल कर लिया। शिखर धवन ने अपनी 100 गेंदों की पारी में 16 चौके और दो छक्के जबकि रोहित शर्मा ने 119 गेंदों सामना करते हुए 7 चौके और 4 छक्के लगाए। रायडू ने 18 गेंदों पर 1 चौके की मदद से नाबाद 12 रन बनाए।

भारतीय टीम को अगला मुकाबला मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। वहीं पाकिस्तान बुधवार को बांग्लादेश से भिड़ेगा।

भारत ने अपने गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को 237 रन पर रोक दिया। पाक की ओर से अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने सर्वाधिक 78 रन। पाक कप्तान सरफराज अहमद ने 44, फखर जमान ने 31 और आसिफ अली ने 30 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम की तरफ से युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए।


Tags::

You Might also Like