Type to search

ग्रेटर नोएडा के शारदा यूनिवर्सिटी से लापता कश्मीरी छात्र बना आतंकी, तस्वीरें हुई वायरल


जामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बाद ग्रेटर नोएडा की शारदा यूनिवर्सिटी भी बनी आतंक का अड्डा। लंबे समय से बहारी छात्रों के जगड़ो के कारण विवादों में चल रही थी शारदा यूनिवर्सिटी। जहां अब ये खबर मिली है कि ग्रेटर नोएडा के शारदा यूनिवर्सिटी से लापता कश्मीरी छात्र आतंकी बन गया है। दावा किया जा रहा है कि लापता कश्मीरी छात्र ने आतंकी संगठन आईएसजेके को जॉइन कर लिया है। बता दें कि सोशल मीडिया अकाउंट्स पर आतंकी संगठन के झंडे के साथ काले कपड़ों में इस छात्र की तस्वीर पोस्ट शेयर हो रही है। इस छात्र की आखिरी लोकेशन दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मिली है।

लापता हुए छात्र एहतेशाम बिलाल की आतंकी के भेष में 2 तस्वीरें सामने आई है जिससे की यूनिवर्सिटी समेत पूरे दिल्ली-एनसीआर हड़कंप मच गया है। उन 2 तस्वीरों में से एक में एहतेशाम बिलाल एसॉल्ट राइफल के साथ नजर आ रहा है और दूसरी में इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर का बैनर लिए खड़ा दिखा रहा है। बता दें कि इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर आईएसआईएस का दूसरा संगठन है। जो कि अबू अल बगदादी को अपना आदर्श मानता है।

बिलाल श्रीनगर का रहने वाला है जो कि ग्रेटर नोएडा की शारदा यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने आया था। जहां 4 अक्टूबर को कॉलेज में छात्रों के बीच मारपीट हुई थी जिसके बाद से ही एहतेशाम बिलाल गायब था। गायब होने के बाद एहतेशाम के परिजनों ने ग्रेटर नोएडा में दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट।

जहां इस बात का पता चलते ही यूपी एटीएस व आइबी की टीमें भी सक्रिय हो गई है। तो वहीं ग्रेटर नोएडा यूनिट और कश्मीर के आतंकी संगठनों पर नजर रखने वाली टीमें भी सक्रिय हो गई है।

आखिरी लोकेशन दक्षिण कश्मीर का पुलवामा

थाना प्रभारी अरविंद पाठक ने बताया कि बिलाल के मोबाइल की आखिरी लोकेशन रविवार दोपहर 2.30 बजे श्रीनगर में मिली। पुलिस को शक है कि वह 10 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट लेकर श्रीनगर पहुंचा। उसने अपने पिता को 4.30 बजे आखिरी कॉल किया था। तब लोकेशन दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मिली। इसके बाद से मोबाइल स्विच ऑफ है।

एटीएस के आईजी असीम अरुण ने शुक्रवार को कहा कि ग्रेटर नोएडा से लेकर श्रीनगर तक छात्र के बारे में जानकारियां जुटाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि हम लगातार श्रीनगर पुलिस के संपर्क में हैं। खहर के मुताबिक बिलाल खुद को यूनिवर्सिटी के माहौल में ढाल नहीं पा रहा था।

गौरतलब है कि इस दिवाली के मौके पर बिलाल ने अपने माता-पिता को ग्रेटर नोएडा बुलाया था।


Tags::