यहाँ सर्च करे

झटका: पेट्रोल-डीजल के रेट के साथ बिगड़ा रसोई का जायका, गैस सिलेंडर हुआ महंगा


पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला आज भी जारी है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला आज भी जारी है। दिल्ली में पेट्रोल का रेट 24 पैसे प्रति लीटर उछला तो डीजल ने 30 पैसे प्रति लीटर की छलांग लगाई। इसी के साथ दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 83 रुपये 73 पैसे प्रति लीटर की दर पर पहुंच गई।

वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में आज 1 लीटर पेट्रोल 91 रुपये 08 पैसे प्रति लीटर की दर पर पहुंच गया। डीजल की बात करें तो दिल्ली में 1 लीटर डीजल 75 रुपये 9 पैसे की दर से बिक रहा है. मुंबई में इसकी कीमत 79 रुपये 72 पैसे प्रति लीटर है।

गैस की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। जिससे की आपकी रसोई का बजट बिगड़ सकता है। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने CNG और पाइप से आपूर्ति की जाने वाली प्राकृतिक गैस (PNG) की कीमतें बढ़ा दी हैं. राजधानी में CNG के दाम में 1.70 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है और PNG की कीमत 1.30 रुपये प्रति घन मीटर बढ़ा दी गई है।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOCL) ने रविवार को दिल्ली में सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर का दाम 2.89 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा दिया। दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर की कीमत 59 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। IOCL के अनुसार, अक्टूबर 2018 में ग्राहकों के खाते में गैस सब्सिडी अब 376.60 रुपये प्रति सिलेंडर हो जाएगी, जोकि सितंबर 2018 में 320.49 रुपये प्रति सिलेंडर थी।