यहाँ सर्च करे

श्री राम की खातिर मुस्लिम युवक ने उठाया यह अनोखा कदम


उत्तर प्रदेश के शामली जिले से एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक युवक ने कहा कि उसे कई दिनों से सपने में भगवान श्री राम दिखाई दे रहे थे, इसलिए उसने अपना धर्मपरिवर्तन कर अपना नाम शहजाद राणा से संजू राणा रख लिया है।

युवक गुरुवार को जिलाधिकारी के पास पहुंचा और कहा कि उसे सपने में कई दिनों से भगवान राम दिखाई दे रहे हैं, इसलिए उसे अपना धर्मपरिवर्तन करने की अनुमति दी जाए। युवक ने अपने 6 साल के बेटे का भी धर्मपरिवर्तन करा दिया। इसके लिए उसने डीएम से भी अनुमति मांगी। डीएम ने कहा कि इसमें कोई अनुमति की जरूरत नहीं है। यह व्यक्ति की स्वेच्छा पर निर्भर करता है। हालांकि, व्यक्ति ने बताया कि अभी उसकी पत्नी और बड़ा बेटा धर्मपरिवर्तन के लिए राजी नहीं है, पर मैं उन्हें मना रहा हूं।

शहजाद राणा ने डीएम से निवेदन कर कहा कि सदियों पूर्व उसके पूर्वज हिंदू धर्म को त्यागकर मुस्लिम धर्म में परिवर्तित हो गए थे, लेकिन उसकी आस्था हिंदू धर्म में ही है। इसलिए अपने बेटे सुमेर राणा के साथ बिना किसी दबाव और जोर-जबदस्ती के इस्लाम धर्म को त्याग कर पुन: हिंदू धर्म अपनाना चाहते हैं। इसलिए उसने अपना नाम शहजाद राणा से बदलकर संजू राणा और बेटे का नाम सुमेर राणा से बदलकर शेखर राणा रख लिया है, उसने कहा कि उसे अपना धर्मपरिवर्तन की अनुमति दी जाए। डीएम ने इसपर कहा कि इस पर वह कुछ नहीं कह सकते। धर्म परिवर्तन करने का फैसला व्यक्ति का खुद का फैसला होता है।