यहाँ सर्च करे

इस सरकारी स्कूल में ‘भारत माता की जय’ बोलने पर मिलती है तालिबानी सजा


बलिया- देश में समय-समय पर देशवासियों के अंदर देशभक्ति की भावना भरने के लिए ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए जाते हैं और चर्चाएं भी की जाती हैं पर आज जो मामला उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से सामने आया है वह आपको चौंका देगा। दरअसल उत्तर प्रदेश के एक सरकारी स्कूल में मासूमों को ‘भारत माता की जय के नारे’ लगाने पर कठोर सजा दी जाती है। उन्हें मारा जाता है, घंटों धूप में खड़ा कर दिया जाता हैं। इतना ही नहीं इसकी वजह और भी चौंकाने वाली है।
दरअसल देशभक्ति के नारों पर सजा देने वाला यह सरकारी स्कूल यूपी के बलिया जिले में है। इस स्कूल के आधे से ज्यादा अध्यापक मुस्लिम हैं जो इस स्कूल में हिंदू बच्चों और उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं। इस स्कूल में ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने पर लगभग प्रतिबंध लगा हुआ है। कुछ दिनों पहले जब सुबह की प्रार्थना के वक्त एक बच्चे ने भारत माता के नारे लगाए तो स्कूल के प्रधानाचार्य ने उसे पूरा दिन धूप में खड़ा रखा।
जब बच्चों ने इसके बारे में जिले की सामाजिक संस्था मानस मंदिर कमेटी के अध्यक्ष को बताया तो उन्होंने तुरंत इसके बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा जिसमें उन्होंने इस मामले की जांच करने की मांग की। वहीं स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि स्कूल में ऐसा कुछ नहीं होता अगर ऐसा होता वे तो खुद एक्शन लेते।


Tags::

You Might also Like