यहाँ सर्च करे

Tags:

पति ने ‘बॉडी शेम’ का मारा ताना,अब पत्नी ने लिया ऐसा रूप हर कोई है दीवाना


एक समय था जब उनके पति ने उन्हें बढ़े हुए वजन के लिए बॉडी शेम किया था।

अपने बढ़े हुए वजन को लेकर पति से ताने सुनने के बाद तमिलनाडु की इस महिला ने खुद को ऐसा बदला, कि आज हर कोई इनकी फिटनेस का दीवाना है। रूबी नाम की ये महिला आज एक सफल बॉडी बिल्डर हैं, लेकिन एक समय था जब उनके पति ने उन्हें बढ़े हुए वजन के लिए बॉडी शेम किया था। अपने पति की ये बात रूबी को ऐसी चुभी कि उन्होंने अपनी जिंदगी बदलने का फैसला लिया। रूबी आज एक बॉडी बिल्डर हैं और नेशनल लेवल पर कई मेडल भी जीत चुकी हैं। वो अब आगे के लिए राज्य सरकार से मदद मांग रही हैं।

तमिलनाडु की रहने वालीं रूबी ब्यूटी की कहानी किसी प्रेरणा से कम नहीं है। एक छ वर्षीय बच्चे की मां भी। रूबी ने एक न्यूज़ एजेंसी को बताया, ‘मेरे पति ने मुझसे कहा कि मेरे बढ़े हुए वजन के कारण उनका मुझमें इंट्रेस्ट खत्म हो गया है। तब मुझे एहसास हुआ कि मुझे अपने फिटनेस का खयाल रखना है। मैंने वॉक करना शुरू किया और उसके बाद काफी वजन भी कम किया।’

रूबी ने बताया कि उनका वजन तो कम हो रहा था, लेकिन बेटे के जन्म के बाद मुश्किलें बढ़ गईं। मगर उन्होंने इससे हार नहीं मानी और अपने लक्ष्य की तरफ कदम बढ़ाती गईं। ‘आर्थिक रूप से ये सब काफी मुश्किल था क्योंकि महंगे सप्लीमेंट्स खाने होते हैं, लेकिन मैंने जुंबा क्लासेस से मैनेज कर लिया। मैंने असम में बॉडी बिल्डिंग में नेशनल जीता है और मिस चेन्नई भी।’ उन्होंने बताया कि वो चाहती हैं कि आगे बढ़ने के लिए राज्य सरकार उनकी मदद करे।

‘मैंने खुद को साबित किया है और मैं ये दिखाना चाहती हूं कि महिलाएं ये कर सकती हैं। अभी तक हमारे राज्य से इस फील्ड में ऐसा किसी ने नहीं किया है।’ रूबी के कोच कार्तिक ने भी उनकी हिम्मत और लगन की तारीफ की है। उनका कहना है कि वो मिस इंडिया का टाइटल आसानी से जीत सकती हैं। ‘मैंने फिटनेस में 100 से ज्यादा महिलाओं को ट्रेनिंग दी है लेकिन कुछ महीने बाद सभी का इंट्रेस्ट खत्म हो जाता है।


Tags::