यहाँ सर्च करे

सिर्फ एक भजन अनूप जलोटा को बना गया भजन सम्राट, जानें इस भजन के पीछे की कहानी


एक साक्षात्कार के दौरान अनूप जलोटा ने बताया कि "ऐसी लागी लगन, मीरा हो गयी मगन" मेरे नाम से ऐसा जुड़ा जिससे मेरा नाम पीछे हो गया और यह भजन आगे आ गया

अपने अंदाज और भजन से चर्चा में रहने वाले गायक अनूप जलोटा इन दिनों अपनी 26 साल छोटी गर्लफ्रेंड/शिष्या जसलीन मथारू की वजह से चर्चा में है। अनूप जलोटा बहुत ही सज्जन आदमी माने जाते रहे है परंतु जसलीन से रिलेशन और बिग बॉस में कपल एंट्री कर उन्होंने सबको चौंका दिया है। बहरहाल अभी बात अनूप जलोटा के उस भजन की जिसने उन्हें भजन सम्राट बना दिया और वो भजन है “ऐसी लागी लगन, मीरा हो गयी मगन” जी हां ये ही वो भजन है जिसने उन्हें नाम दिलाया और ये बात हम नहीं कह रहे है वो खुद इस बात को कह चुके है।

भजन से नाम हो गया पीछे

इस भजन के पीछे की कहानी बिल्कुल अलग है एक साक्षात्कार के दौरान अनूप जलोटा ने बताया कि “ऐसी लागी लगन, मीरा हो गयी मगन” मेरे नाम से ऐसा जुड़ा जिससे मेरा नाम पीछे हो गया और यह भजन आगे आ गया। अनूप कहते है कि जितना नाम मुझे इस भजन ने दिया वो यकीन से परे है।

कहा से मिले ये शब्द

अनूप जलोटा बताते है कि एक दफे वो साल 1978 में अमेरिका गए हुए थे जहां वहां पर उनके मित्र की पत्नी ने उन्हें एक किताब ला कर दी, तो जब वो उस किताब को पलट रहे थे तो तभी एक पेज पर मेरी नजर रुक गई, उस पर लिखा था- ऐसी लागी लगन, मीरा हो गई मगन…जहां मैंने तुरंत हारमोनियम मंगवा उन पंक्तियों को गाना शुरू कर दिया था। बता दें इन शब्दों को पुणे की इंदिरा देवी ने लिखा है।