यहाँ सर्च करे

इन तीन लोगों की वजह से लालू फैमिली में पैदा हुआ विवाद, जानिए


RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने तलाक के अपने फैसले पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है। पिता लालू से मिलने रांची जाने के क्रम में तेज प्रताप ने तलाक के कारणों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि घुट-घुट के जीने से बढ़िया है कि हम दोनों अलग हो जाएं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तेज प्रताप के इस फैसले के पीछे तीन लोगों ओम प्रकाश यादव, नागमणि और बिपिन को जिम्मेदार बताया जा रहा है। तेजप्रताप के आरोपों के बाद से तीनों अंडरग्राउंड हो गए हैं।

आइए,जानते हैं कौन हैं ये लोग और लालू के परिवार से इनका क्या है रिश्ता:

ओम प्रकाश यादव

ओम प्रकाश यादव उर्फ भुट्टू कभी तेजप्रताप के सबसे विश्वासी आदमी हुआ करते थे। तेज प्रताप जब स्वास्थ्य मंत्री थे तब ओम प्रकाश उनके पर्सनल असिस्टेंट हुआ करते थे। रिश्ते में चचेरे भाई होने के नाते ओम प्रकाश-तेज प्रताप एक-दूसरे के बेहद करीबी थे। ओम प्रकाश की कोई भी बात तेज प्रताप नहीं टालते थे, लेकिन आज तेज प्रताप के सामने वही ओमप्रकाश सबसे बड़े गुनाहगार बन गए हैं।

नागमणि

नागमणि लंबे वक्त से बिहार की पूर्व सीएम और तेज प्रताप की मां राबड़ी देवी का काम देख रहे हैं। वह ओम प्रकाश यादव के बड़े भाई हैं।

बिपिन

बिपिन तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय के पर्सनल असिस्टेंट और उनके रिश्तेदार भी हैं। तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी में बिपिन ने बड़ी भूमिका निभाई थी। यही कारण है तेज प्रताप आज इन तीनों को अपना गुनाहगार मानते हैं।

बता दें तेज प्रताप यादव ने अपनी शादी के 5 महीने के बाद ही पत्‍नी ऐश्‍वर्या से तलाक लेने के लिए पटना सिविल कोर्ट में याचिका दायर की है।

तेज प्रताप यादव ने 13 (1)(1a) हिन्‍दू मैरिज एक्‍ट के तहत तलाक के लिए अर्जी दी है, जिसका केस नंबर 1208 है। मामले की अगली सुनवाई 29 नवंबर को होगी। तेज प्रताप की शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के बेटी ऐश्वर्या राय के साथ 12 मई को हुई थी।


Tags::