यहाँ सर्च करे

UP: सीतापुर के काले कोट वाले “गुंडों” पर मुकदमा दर्ज, एसपी बोले- हर आरोपी पर…


कल यानी बुधवार को सीतापुर जिले से एक वीडियो सामने आई जिसमें कई वकील एक दरोगा पर जमकर हाथ साफ कर रहे थे। ये वीडियो सीतापुर जिले की कचहरी का है जहां पुलिस अधीक्षक (SP) की मौजूदगी में वकीलों ने उनके पीआरओ और एक दारोगा से मारपीट की। ये मारपीट जिला जज के चैम्बर में हुई। जहां पुलिस ने काले कोट वाले “गुंडों” पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और मारपीट करने वालों पर 25 हजार रुपये का इनाम भी रखा है।

एसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि “कैमरे में यह घटना दर्ज हो गई है, यह बड़ा अपराध है, हमने इस पर केस दर्ज कर लिया है और हर आरोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम भी रखा है”.

क्या था मामला?

एसपी चौधरी ने बताया कि पुलिस ने सिविल लाइंस इलाके में अतिक्रमण जमीन पर कार्रवाई करने के लिए अभियान छेड़ा था तो उसी दौरान एक रेस्टोरेंट पर कार्रवाई करते हुए वहां शराब पी रहे दो वकीलों राम प्रकाश सिंह और ओम प्रकाश गुप्ता को गिरफ्तार किया था। पर जब उनके साथी वकीलों को यह बात पता लगी तो उन्होंने कलेक्ट्रेट में हंगामा शुरू कर दिया।

आगे एसपी ने बताया कि वो इसी दौरान एक बैठक के लिए कचहरी पहुंचे थे तो तबी वकीलों ने उन्हें भी घेरने की कोशिश की। जहां इस पर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, जिस पर वकील हाथापाई पर उतारू हो गए और उन्होंने उनके पीआरओ प्रदीप पांडेय और उपनिरीक्षक विनोद तिवारी के साथ मारपीट और गालीगलौज की।

एसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि जिस रेस्टोरेंट को गिराया गया उस पर कुछ वकीलों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा था। इस मामले में जिन दो वकीलों को गिरफ्तार किया गया था, वे वहां पर अवैध गतिविधियों का अड्डा चलाते थे।

बाकी पुलिस ने मौके पर से शराब की बोतलें बरामद कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


Tags::

You Might also Like