यहाँ सर्च करे

शिक्षक ने पानी पिला कर छात्रा की लूट ली आबरू, परिजनों ने किया हंगामा


पीड़ित छात्रा का आरोप है कि पहले दिन प्रतियोगिता समाप्त होने के बाद शिक्षक ने उसे अपने पास बुलाया और चार पहिया गाड़ी से एकांत स्थान पर ले गया। गाड़ी में रखी बोतल का पानी पीने के बाद उसे चक्कर आने लगे।

महोबा: यूपी के महोबा जिले में कस्बा कबरई के एक इंटर कॉलेज की खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने गई कक्षा नवमी की छात्रा से शिक्षक ने दुष्कर्म किया। डरी सहमी छात्रा ने नौ दिन बाद परिजनों को पूरी घटना बताई। शिक्षक द्वारा घिनौना हरकत किए जाने से भड़के कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने थाने के बाहर हाईवे पर जाम लगा दिया। इस दौरान एक घर में छिपे शिक्षक को भीड़ ने बेहरमी से पीटकर घायल कर दिया। बीच-बचाव में दो दरोगा व दो सिपाही चोटिल हो गए। जाम के दो घंटे बाद शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। तब भड़के छात्र-छात्राएं शांत हुए।

क्या है पूरा मामला-

कस्बा कबरई की निवासी 14 वर्षीय छात्रा इंटर कॉलेज में कक्षा 9वीं की छात्रा है। 17 सितंबर को ग्राम ग्योड़ी में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन होना था। जिसमें भाग लेने के लिए कॉलेज की छात्र-छात्राएं शिक्षक राजेंद्र पटेल के नेतृत्व में गई थी। पीड़ित छात्रा का आरोप है कि पहले दिन प्रतियोगिता समाप्त होने के बाद शिक्षक ने उसे अपने पास बुलाया और चार पहिया गाड़ी से एकांत स्थान पर ले गया। गाड़ी में रखी बोतल का पानी पीने के बाद उसे चक्कर आने लगे। तब आरोपी ने गाड़ी के अंदर ही उसके साथ दुष्कर्म किया। पड़िता के अनुसार चीखने-चिल्लाने पर उसका मुंह दबा लिया और किसी से कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी अध्यापक द्वारा दी । घटना से डरी सहमी छात्रा ने सहेलियों और परिजनों से कुछ नहीं बताया।

गांव वाले कर रहे आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग-

बुधवार की सुबह जब छात्रा की हालत बिगड़ने लगी तो परिजनों ने उससे जानकारी ली तो पीड़िता ने पूरी घटना बताई। तब परिजन और ग्रामीण कॉलेज पहुंच गए और दोषी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। इस घटना से आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने सुबह करीब 10 बजे कानपुर सागर हाईवे में थाना गेट के बाहर जाम लगा दिया और नारेबाजी करते हुए शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। इस दौरान छात्रों को भनक लगी की आरोपी शिक्षक एक जनप्रतिनिधि के घर पर छिपा बैठा है तब छात्र वहां पहुंच गए और शिक्षक को घर से बाहर निकाल बेरहमी से पीटा, जिससे उसका सिर फट गया। बीच बचाव करने पर थाने के एसआई अनमोल सिंह व धनंजय चोटिल हो गए। सीओ सदर जितेंद्र दुबे ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित छात्र छात्राओं को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। 12 बजे जाम खुलने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली।

थानाध्यक्ष कबरई विपिन त्रिवेदी ने कहा-

थानाध्यक्ष कबरई विपिन त्रिवेदी ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपी शिक्षक राजेंद्र पटेल के खिलाफ पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, शीघ्र ही उसे जेल भेज दिया जाएगा। छात्रा से शिक्षक द्वारा दुष्कर्म किए जाने की घटना के बाद छात्र-छात्राओं द्वारा दो घंटे तक हाईवे में जाम लगने की वजह से वाहनों की लंबी लाइन लगी रही।


Tags::

You Might also Like