Type to search

नयी खबर
भारतीय सेना के खिलाफ पोस्ट करना गुवाहाटी प्रोफेसर को पड़ा भारी, कॉलेज से निलंबितजापान ने भारत के लिए तोड़ी अपनी वर्षों पुरानी कसम, जानिएभारत का पाकिस्तान के साथ हुआ युद्द तो ये देश देंगे साथ?कश्मीर के वो 6 युवा जिनको देश करता है सलाम, पीएम मोदी भी कर चुके हैं तारीफSBI ने एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए जारी की ये चेतावनी,कहा-इन नंबरों…पुलवामा आंतकी हमले के बाद यूएस ने भारत को दि जवाबी कार्रवाई की सहमति, कही बड़ी बातभारत ने पाकिस्तान पर इस तरह की सर्जिकल स्ट्राइक! जानेंअब ये उद्योगपति आगे आया पुलवामा शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए,जानेंपुलवामा हमला: T-Series ने पाकिस्तानी सिंगर को दिया बड़ा झटका, कर दिया ‘Unlist’Best Toilet Paper In The World में पाकिस्तान का झंड़ाजवान के अंतिम संस्कार के दौरान हंसते दिखे साक्षी महाराज, लोगों ने लगाई लताड़भारत से डरा पाकिस्तान, खौफ में कर रहा है ये काम!
Uncategorized

आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज(ANDC) ने रंगमंच कार्यक्रम के लिए जारी किया प्रेस विज्ञप्ति ।

Share
आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज (ANDC) में, हम द्दढता से मानते हैं कि रंगमंच इस देश के भविष्य के नागरिकों के युवा दिमाग पर एक चिरस्थायी प्रभाव डालता है। 2011 से, ‘ध्वनि’ – कॉलेज की थिएटर सोसायटी सक्रिय रूप से त्रासदी और कॉमेडी के रूप में विविध विषयों के साथ नाटकों का मंचन करती रही है। इन वर्षों में कॉलेज के युवा शौकिया छात्रों द्वारा बनाए जाने के बावजूद, हमारी प्रस्तुतियों ने अपने संवेदनशील चित्रण और उत्कृष्ट उत्पादन गुणवत्ता के लिए थिएटर के क्षेत्रों में ध्यान आकर्षित किया है। इस वर्ष ध्वनि ने 30 जनवरी, 2019 को श्री राम सेंटर, सफदर हाशमी मार्ग, नई दिल्ली में 9 वें वार्षिक थिएटर प्रोडक्शन लीला का मंचन किया ।
नाटक लीला भीष्म साहनी की मुआवाज़ और रेवती शर्मा की परमात्मा पर आधारित था। यह सामाजिक मानदंडों और शर्तें पर एक व्यंग्य था । जिसमें हम रहते हैं और उन परिद्दशयों और तथ्यों को सम समझने के बारे में बताते हैं जो हमारे लालच और प्यास लोगों जघन्य अपराध करने के लिए प्रेरित करती है ।
इस प्रस्तुति की रचना और निर्देशन जानेमाने रंगमंच कर्मी श्री अजय मनचंदा के द्वारा किया गया है। डॉ लक्ष्मी देवी शहीद राजगुरु कॉलेज ऑफ एप्लाइड साइंसेज फॉर वूमेन, दिल्ली विशविद्यालय की पूर्व प्रचार्या मुख्य अतिथि थीं और डॉ कमल कुमार गुप्ता, देशबंधु कॉलेज, दिल्ली विश्विद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर इस आयोजन के लिए सम्मानित अतिथि थे। डॉ देवी और डॉ गुप्ता ने पूरी ईमानदारी से नाटक के पात्रों के जीवंत चित्रण के लिए छात्रों के प्रदर्शन की सराहना की इसके अलावा उन्होंने समाज के समग्र विकास में कला की आवश्यकता पर जोर दिया और छात्रों को कला को उत्कृष्ट प्राचार्य डॉ रवि टोटेजा ने नाटक के प्रभावी निष्पादन के लिए धवनी की पूरी टीम को बधाई दी डॉ टोटेजा ने छात्रों को प्रेरित किया कि वे स्वयं को और महाविद्यालय को पाठ्यचर्या के साथ-साथ पाठ्येतर गतिविधियों में उत्कृष्ट बनाकर अपने प्रयासों को जारी रखें ।
Tags:
%d bloggers like this: