Type to search

नयी खबर
कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने पुलवामा हमले पर दिया विवादित बयान, लोगों ने…जानें शो में सबके सामने ही क्यों रों पड़ी सिंगर नेहा कक्कड़? देखें वीडियोपंजाब विधानसभा में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ…,जानेंडॉ शिवानी राय ने मरीजों को दिया नि:शुल्क चिकित्सा परामर्शजानें यहाँ देश और दुनिया में आज के दिन क्या हुआ था?जानें किस-किस शहर के हैं पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानपुलवामा हमले के बाद सामने आई सनसनीखेज जानकारी,आदिल से ऐसे संपर्क में था जैशभारत के बाद अब इस देश ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, जानेंपुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी और कामराम ढेर,जानें कौन है गाजीगृहमंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा फैसला, सुरक्षा बलों के काफिले के दौरान अब…पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट हुई हैकअक्षय कुमार ने भारतीय सेना के लिए बनाया 36,000 करोड़ का प्लान
कुम्भ 2019

10 हजार लोग बने नागा साधु, इसमें इंजीनियर से लेकर ग्रेजुएट तक हैं शामिल

Share
10 हजार लोग बने नागा साधु, इसमें इंजीनियर से लेकर ग्रेजुएट तक हैं शामिल

कुंभ मेला अब अपने समाप्ती पर आ रहा है और 4 मार्च को प्रयागराज में आयोजित हो रहे कुंभ का समापन हो जाएगा। इसबार कुंभ मेले में बहुत सारे साधु-सांतों ने शिरकत की है और इसबार का कुंभ काफी ज्यादा अलग भी माना जा रहा। इसबार सुरक्षा से लेकर सफाई तक का खास ख्याल रखा गया है और लोग पवित्र स्थल पर आकर शाही स्नान कर सके इसके लिए सभी बंदोबस्त किए गए हैं। लेकिन एक जो चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है उसे देख कोई भी हैरान रह जाएगा।

दरअसल, इसबार कुंभ मेले के दौरान करीब 10 हजार लोग अपनी पारिवारिक जीवन को छोड़कर नागा साधु बन गए हैं। बीते हफ्ते दिक्षा समारोह के बाद सभी लोगों ने अपना पिण्डदान किया और पौरानिक प्रथा के अनुसार नागा साधु बन गए। इन दस हजार लोगों में कई सारे ऐसे भी हैं जो इंजीनियर और मैनेजमेंट के भी लोग हैं और जो लोग अच्छी-खासी नौकरी भी कर रहे थे। हालांकि, उन सभी का कहना है कि, नागा साधु बनकर उनको शांती की प्राप्ती हो रही है।

Tags:

You Might also Like

%d bloggers like this: