केरल में हो रही लगातार बारिश और बाढ़ से मृतकों का आंकड़ा पहुंचा 26

राष्ट्रीय

केरल- भारी बारिश ने जगह-जगह पर आफत मचा रखी है। बाढ़ की स्थिति उत्तर प्रदेश से शुरु हुई थी और अब केरल तक पहुंच गई है। पिछले कई दिनों से राज्य में हो रही लगातार बारिश लोगों की परेशानी को बढ़ाती जा रही है। वहीं उत्तर प्रदेश में अब तक मृतकों का आंकडा़ 300 तक पहुंच गया है वहीं केरल में भी आंकडा़ कम नहीं है। पिछले 48 घंटे में प्रदेश में करीब 26 लोग अपनी जान गवा चुके हैं और अब भी आफत की बारिश प्रदेश में जारी है। जिला अधिकारी मौके पर पहुंचकर जगह-जगह लोगों को राहत पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

आज भी रहा बारिश का कहर जारी

वहीं आज सुबह से ही प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है तो कई इलाकों में आज बारिश से थोड़ी राहत दिख रही है। आज मौतों का आंकड़ा प्रदेश से बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। अब मृतकों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। यातायात काफी हद तक इस बारिश से प्रभावित हो रहा है, वहीं कुछ लोग तो अपने घरों की छतों पर बैठकर बारिश से राहत का इंतजार कर रहे हैं। इडुक्की बांध बारिश की वजह से भर गया था जिसके कारण प्रशासन ने आज सुबह दो गेट और खोल दिए। बता दें कि यह गेट करीब 26 साल बाद खोला गया है।

कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी

वहीं प्रशासन ने राजधानी सहित कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। आपदा प्रबंधन अधिकारियों के द्वारा दिए गए बयान में सबसे ज्यादा हानी इडुक्की जिले में बताई गई जहां 11 लोगों की जान गई थी और यहां अदिमाली में एक ही परिवार के ही पांच लोगों की मौत हो गई थी। इनके अलावा भी वायनाड, पलक्कड़ और कोझीकोड़ से तीन लोगों के लापता होने की खबर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.