Type to search

नयी खबर
ट्विटर पर दस्तक देते ही लाखों में पहुंचे फोलोवर्स, लेकिन वो करती हैं सिर्फ इन्हें फोलोकेंद्र की मोदी सरकार ने अर्धसैनिक बलो को दिया ये बड़ा तोहफासलमान को स्टार बनाने वाले प्रोड्यूसर और सूरज बड़जात्या के पिता का हुआ निधनमुलायम सिंह यादव ने किया बेटे अखिलेश और SP-BSP गठबंधन पर बड़ा हमलाकांग्रेस ने कहा- ‘जब जवान शहीद हो रहे थे तब पीएम कॉर्बेट पार्क का भ्रमण कर रहे थे’Kesari Trailer: एकबार फिर से देशभक्ति के जरिए लोगों में जोश पैदा करेंगे अक्षय कुमारICC पर दबाव बनाकर पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बैन करेगी BCCI !श्रीवास्तव से बच्चन कैसे बने अमिताभ ? बिग बी ने किया खुलासाSP-BSP या कांग्रेस ? जयंत चौधरी ने बता दिया वो चुनाव में किसके साथ जाने वाले हैं“द कपिल शर्मा शो” में फिर से दिखेंगे डॉ मशहूर गुलाटी !तो क्या फिल्म ‘भारत’ में पाकिस्तानी कलाकारो के साथ काम करेंगे सलमान ?पुलवामा हमला: पानी की प्यास ने बचा ली CRPF जवान की जान, जानिए
बिज़नेस

आप रहते हैं किराए के घर में तो पढ़ लें ये खबर, 10 लाख में मिलेगा 2BHK!

Share

अगर आप चाह रहे है अपना घर खरीदना और पैसों की तंगी के चलते नहीं खरीद पा रहे है अपना घर तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है। राष्ट्रीय रियल एस्टेट विकास परिषद् ने सरकार को ऐसा प्रस्ताव दिया जिससे 10 लाख रूपये में 2 कमरों का फ्लैट आपको मिल सकता है। इसके लिए राष्ट्रीय रियल एस्टेट विकास परिषद् ने सरकार से फ्री में जमीन देने सरकारी एजेंसीयों द्वारा मिलने वाली मंजूरी के लिए सिंगल विंडो क्लियरेंस की मांग की है। सरकार की यह कोशिश है 2022 तक सबके सर पर छत हो। सबका अपना घर हो।

राष्ट्रीय रियल एस्टेट विकास परिषद् की तरफ से दिए गए इस प्रस्ताव में 10 लाख वाले इस फ्लैट का कार्पेट एरिया 600 वर्गफुट होगा। बिल्डर्स का मानना है बड़े शहरों के आसपास काफी जमीनें खाली पड़ी है जिसका इस्तेमाल भी नहीं होता। ऐसे में सरकार वो जमीनें हमें मुहैया कराए हम उस पर सस्ते फ्लैट बनायेंगे।

बता दें देश भर में ऐसे कई मंत्रालय या विभाग है जिनके पास काफी जमीनें हैं या खाली पड़ी हैं। आकड़ों के मुताबिक जैसे रेल मंत्रालय तकरीबन 4,58,588 हेक्टेयर जमीन है। जिसमे से 47,339 हेक्टेयर जमीन का इस्तेमाल नहीं हो रहा है। जानकारों का कहना है अगर जमीन फ्री में मिल जाए तो 2BHK फ्लैट 10 लाख रूपये में बनाना महंगा नहीं होगा। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि इसके लिए जमीन कौन फ्री में देगा।

 

Tags: