AFGvsBAN: क्या बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करके इतिहास रच पाएगा अफ़ग़ानिस्तान

उत्तराखंड खेल

राशिद की फिरकी में फंसे बांग्लादेशी, अफगानिस्तान ने रचा इतिहास

देहरादून: मंगलवार को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हरा दिया । पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम ने एक बार फिर अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी । जिसके जवाब में समीउल्लाह शिनवारी और नबी ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए अफगानिस्तान को जीत दिला दी । अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा 4 विकेट लेने वाले राशिद खान ने बल्लेबाजों पर कहर बरपाते हुए 4 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट लिए ।

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास

3 टी20 मैचों की सीरीज़ में लगातार 2 मैच जीतकर अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है । अफगानिस्तान के क्रिकेट इतिहास में ये पहला मौका है जब उन्होंने बांग्लादेश को टी 20 सीरीज़ में मात दी है । इसी के साथ जिंबाब्वे के बाद किसी भी टेस्ट खेलने वाले देश के खिलाफ अफगानिस्तान ने ये पहली बार टी 20 सीरीज़ में जीत दर्ज़ की है । वहीं अफगानिस्तान ने ज़िंब्बावे से तीन टी 20 सीरीज़ जीती है ।

राशिद की फिरकी में फंसे बांग्लादेशी

अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ 19 वर्षीय राशिद खान ने अपने करीयर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया । उन्होंने 4 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट लिए । राशिद ने सीरीज़ के पहले मैच में भी 3 विकेट लिए थे । राशिद ने अपने करियर में अब तक कुल 32 इंटरनेशनल टी 20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर कुल 56 विकेट हैं । राशिद की उम्र भले ही 19 वर्ष हो मगर उनका अनुभव 30 वर्ष के बराबर है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.