Type to search

नयी खबर
Holi 2019 : जानें,क्यों डालीं जाती हैं होलिका दहन मे गेहूं की बालियांHoli 2019 : जानें, होलिका दहन का शुभ मुहूर्त और कब तक है भद्राआज इस राशि वाले अनावश्‍यक बातों को मन में स्‍थान न देंExclusive: सियासत के ये हैं 26 दलबदलू, पढ़ें यहाँ इनकी कुंडलीOBC Reservation : मप्र हाईकोर्ट ने 27 फीसदी आरक्षण पर लगाई रोकशिवपाल सिंह यादव ने इस पार्टी से किया गठबंधन और कहा…Lok Sabha Election 2019 : कांग्रेस ने जारी की 56 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्टप्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर किया तीखा हमला,जानेंलोकसभा इलेक्शन 2019 : होली पर चुनाव आयोग की कड़ी नजरआज आएगी बीजेपी की पहली लिस्ट! ये लोग बैठक में लेंगे हिस्सायोगी सरकार को हुए 2 साल, कहा- पुलिस-प्रशासन में सत्ता का दखल रोकाग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और पुलिस प्रशासन की लापरवाही,शाहबेरी में चल रहा है अवैध निर्माण
खबर देश

काफी मशक्कतों के बाद उप-मुख्यमंत्री के लिए राजी हुए ‘पायलट’, जानिए इनसाइड स्टोरी

Share

विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी मुश्किल तीनों राज्यों (राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश) के मुख्यमंत्री के चयन की थी। कई बैठको बाद के ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ दोनों उम्मीदवारों में से कमलनाथ को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री चुना गया और वहीं दूसरी तरफ सचिन पायलट और अशोक गहलोत में से अशोक गहलोत को राजस्थान का मुख्यमंत्री चुना गया।

राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनाया जाए इसपर बहुत बहस चली। जब अशोक गहलोत का नाम मुख्यमंत्री के लिए चुना गया तब सचिन पायलट के समर्थकों ने जमकर बवाल मचाया, स्थिति बिगड़ता देख अशोक के मुख्यमंत्री होने के फैसले पर लगाम लगा दी गई। लेकिन फिर शुक्रवार को चली बैठक में अशोक गहलोत का नाम ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए चुना गया और सचिन पायलट को प्रदेश का उप मुख्यमंत्री बना दिया गया। आपको बता दें कि गहलोत को मुख्यमंत्री चुनने के पीछे उनका सचिन पायलट से ज्यादा अनुभवी होना बताया जा रहा है।

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: