फर्रुखाबाद के बाद अब कासगंज में बारिश ने मचाई तबाही, राहत कार्य जारी

उत्तर प्रदेश

कासगंज- उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद के बाद अब बारिश ने कासंगज में हमला बोल दिया है। भारी बारिश के कारण कासंगज में जगह-जगह पानी भर गया है जिसकी वजह से लोग अपने घरों में बंद रहने को मजबूर हैं। बाढ़ का पानी आस-पास के इलाकों में चला गया जिसकी वजह से वहां के लोगों को भी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। कासगंज के आस-पास के करीब आधा दर्जन से ज्यादा गांवों में पानी भर गया। इलाके के SDM, तहसीलदार सहित आलाधिकारी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

 

फर्रुखाबाद में भी लोग ‘बाढ़’ से परेशान

वहीं उत्तर प्रदेश में गंगा-रामगंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से लोगों की मुसीबतें बढ़ गई है। बारिश की वजह से करीब यूपी के 40 गांव बाढ़ का सामना करने को मजबूर हैं। जी हां, इस बारिश की वजह से गंगा और रामगंगा का जलस्तर बढ़ गया जिसकी वजह से पानी नदी से बाहर निकलकर पास के गांवों में चला गया जिससे वहां के लोग बाढ़ का सामना करने को मजबूर हो रहे हैं। लोगों को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

इन गांवों के लोगों को अपना घर छोड़कर अपनी जान बचाने के लिए वहां से भागना पड़ा। वहीं कुछ इलाकों में सड़कों पर कमर तक पानी भर गया है जिसकी वजह से लोग अपने घरों में ही रहने को मजबूर हैं। वहीं इन गांवों में अब तक प्रशासन की तरफ से कोई खास मदद मौहिया नहीं कराई गई है। वहीं किसानों की फसलें खराब हो गई हैं। इन गावों के लोगों की रोजी-रोटी पर बारिश की वजह से संकट खड़ा हो गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.