सपा-बसपा गठबंधन के बाद यूपी में हो सकता है ये ‘महागठबंधन’

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन के बाद उत्तर प्रदेश का सियासी माहौल काफी ज्यादा गरम है और सभा पार्टियां अपने-अपने तरीके से चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। मायावती और अखिलेश यादव ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जहां सभी को चौंकाया तो इस प्रेस वार्ता के दौरान मायावती और अखिलेश ने कांग्रेस पर निशाना साधकर उसे गठबंधन से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।



अब ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूएई से ही इस गठबंधन के बारे में बयान देकर कहा था कि, वो सपा-बसपा के नेताओं का बहुत ही ज्यादा सम्मान करते हैं और किसी प्रकार का कोई भी फैसला लेने का उनका पूरा अधिकार है। अब जब यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के बाद एक महागठबंधन हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी और कांग्रेस एक साथ आ सकती है।

सपा-बसपा गठबंधन के बाद शिवपाल ने बयान दिया था कि, अगर बीजेपी को हराना है तो उस गठबंधन में शिवपाल की पार्टी को शामिल करना बेहद जरुरी है। अब जब कांग्रेस और शिवपाल गठबंधन से बाहर हैं तो दोनों साथ आकर गठबंधन कर सकते हैं और साथ ही राष्ट्रीय लोकदल और राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल एक साथ आकर महागठबंधन कर सकती है।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |