Type to search

नयी खबर
Holi 2019 : जानें,क्यों डालीं जाती हैं होलिका दहन मे गेहूं की बालियांHoli 2019 : जानें, होलिका दहन का शुभ मुहूर्त और कब तक है भद्राआज इस राशि वाले अनावश्‍यक बातों को मन में स्‍थान न देंExclusive: सियासत के ये हैं 26 दलबदलू, पढ़ें यहाँ इनकी कुंडलीOBC Reservation : मप्र हाईकोर्ट ने 27 फीसदी आरक्षण पर लगाई रोकशिवपाल सिंह यादव ने इस पार्टी से किया गठबंधन और कहा…Lok Sabha Election 2019 : कांग्रेस ने जारी की 56 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्टप्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर किया तीखा हमला,जानेंलोकसभा इलेक्शन 2019 : होली पर चुनाव आयोग की कड़ी नजरआज आएगी बीजेपी की पहली लिस्ट! ये लोग बैठक में लेंगे हिस्सायोगी सरकार को हुए 2 साल, कहा- पुलिस-प्रशासन में सत्ता का दखल रोकाग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और पुलिस प्रशासन की लापरवाही,शाहबेरी में चल रहा है अवैध निर्माण
खबर राजनीति

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राफेल पर केंद्र सरकार का यू-टर्न

Share

शुक्रवार 14 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील मामले पर अपना फैसला सुनाया था जिसमें कहा गया था कि फ्रांस से राफेल लड़ाकू विमानों का सौदा हुआ है उसमें किसी प्रकार का कोई संदेह नजर नहीं आ रहा है और इस डील में सभी जरुरी प्रक्रियाओं को पूरा किया गया है. केंद्र सरकार ने कहा था पीएसी ने सीएजी की रिपोर्ट देखी है लेकिन अब केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में नया हलफनामा दायर कर कहा है कि पहले की एफिडेविट में टाइपिंग गलती की वजह से ऐसा हुआ था. केंद्र सरकार ने कहा पीएसी ने अभी तक सीएजी की रिपोर्ट नहीं देखी है.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार ने कोर्ट को गुमराह किया है. राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि जिस दिन राफेल डील का मामले की जांच होगी तो दो लोगों के नाम सामने आएंगे एक नरेंद्र मोदी और दूसरे अनिल अंबानी. कांग्रेस अध्यक्ष ने ये भी कहा था कि केंद्र सरकार ने एक प्राइवेट फर्म को फायदा पहुंचाने के लिए राफेल डील पर भ्रष्टाचार किया है.

हालांकि देश के शिर्ष न्यायालय सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील के मामले पर अपना फैसला सुनाते हुए कहा था कि इसमें किसी प्रकार का कोई भष्टाचार नहीं है और रिपोर्ट को देखकर ऐसा लग रहा है कि इसमें किसी भी प्राइवेट फर्म को फायदा पहुंचाया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा था कि राफेल जैसे लड़ाकू विमानों की जरुरत भारतीय वायुसेना को है जिससे हमारी सेना और भी ज्यादा सशक्त हो सके.

Tags:

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: