तीसरे वनडे में जीत के बाद अंबाती रायडु को आईसीसी ने किया बैन !

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड के दौरे पर है और पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में तीन मुकाबले जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज जीतने के बाद से ही भारतीय टीम का हौसला काफी बूलंद था और अपने इस जज्बे को आगे बढ़ाते हुए टीम ने न्यूजीलैंड में भी जीत का परचम लहराया है।



तीनों मैचों में जहां भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन और कसी हुई गेंदबाजी की, तो वहीं बल्लेबाजों ने भी किसी प्रकार का कोई कसर नहीं छोड़ा। ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन, रोहित शर्मा के बाद विराट कोहली, अंबाती रायडु और एमएस धोनी सभी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। दूसरे वनडे और तीसरे वनडे में अंबाती रायडु का बल्ला चला और उन्होंने भारत को जीत दिलाकर सीरीज में भी कब्जा कराया। लेकिन आईसीसी ने अंबाती रायडु को बैन किया है और वो अब कभी भी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करते समय अंबाती रायडु की गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध मानते हुए आईसीसी ने जांच के आदेश दिए थे। आईसीसी ने जांच के लिए 14 दिनों का समय लिया था और तब तक रायडु को गेंदबाजी करते रहने का आदेश दिया था। लेकिन जब रायडु अपने एक्शन की जांच कराने मौजूद नहीं हुए तो आईसीसी ने गेंदबाजी करने से रोक लगा दी।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |