Type to search

नयी खबर
अखिलेश यादव और आजम खान की उम्मीदवारी का हुआ ऐलान, इन सीटों से लड़ेंगे चुनावLok Sabha Election 2019 : जाने, बीजेपी की 4 और 5 लिस्ट में कौन से नाम शामिललम्बे इंतज़ार के बाद सपना चौधरी हुई कांग्रेस में शामिलLok Sabha Election 2019 : कांग्रेस की 8वीं लिस्ट में दिग्विजय सिंह का नाम भी शामिलजानें, किस राशि वालों का आज व्‍यापार में उतार चढ़ाव बना रहेेगाहर वोट है कीमती, इतिहास के पन्नों से जानिए एक-एक वोट की कीमत…परेश रावल ने चुनाव ना लड़ने का किया ऐलान, मीडिया से किया ये अनुरोधबीजेपी के सभी चौकीदार चोर हैं : राहुल गांधीशहीदी दिवस पर याद आये भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरुअमेठी के साथ-साथ इस सीट से भी चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी ?अखिलेश यादव ने ‘बीजेपी IT सेल’ को दिया नया नाम, जुबानी जंग तेजकल्याण सिंह ने दबे स्वर में अलीगढ़ प्रत्याशी सतीश गौतम का किया विरोध!
खबर राजनीति

सपा-बसपा ने RLD को दिया बड़ा झटका, सीटों का ये मसौदा हुआ तैयार

Share
सपा-बसपा ने RLD को दिया बड़ा झटका, सीटों का ये मसौदा हुआ तैयार

सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज साझा प्रेस काफ्रेंस कर ऐलान किया कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 38 पर बसपा और 38 पर सपा लड़ेगी। साथ ही 2 सीटें पार्टियों के लिए रिजर्व रखी गई हैं। इसके अलावा अमेठी और रायबरेली की 2 सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ दी हैं। अखिलेश ने कहा कि भाजपा की सरकार ने यूपी में जातिवादी सरकार बनाकर रख दिया है।

मायावती ने कहा ’25 साल बाद सपा और बसपा का गठबंधन बना है। आज यह प्रेस कांफ्रेंस मोदी और अमित शाह की नींद उड़ाएगी।’उन्‍होंने कहा कि यूपी की जनता भाजपा से त्रस्‍त आ गई है। इसलिए हमने गठबंधन कर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। जिससे किसी भी कीमत पर भाजपा को केंद्र या राज्‍य की सत्‍ता पर आने से रोका जा सके।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय घोषित इमरजेंसी लगी थी, जबकि बीजेपी के राज में अघोषित इमरजेंसी लगी हुई है। बसपा प्रमुख ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन केंद्र में BJP को नहीं आने देगा।

मायावती ने कांग्रेस को शामिल न करने पर कहा ‘हमने गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किया है। कांग्रेस पार्टी को हम जैसी पार्टियों से अच्‍छा फायदा मिलता है, लेकिन हम जैसी पार्टिेयों को इसका लाभ नहीं मिल पाता। हमारा वोट प्रतिशत कम हो जाता है। हमारी पार्टी कांग्रेस पार्टी की तरह किसी भी अन्‍य ऐसी पार्टी से मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी जिससे हमारा नुकसान हो।’

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: