Type to search

खबर राजनीति

जब अखिलेश यादव के हाथ लगी निराशा, नहीं मिला उन्हें ये बच्चा

दो साल पहले नोटबंदी के दौरान बैंक की लाइन में जन्मे खजांची नाथ को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उनके दूसरे जन्मदिन पर 2 घर सौंपे थे। लेकिन पूर्व सीएम अखिलेश यादव के हाथ निराशा लगी कल उन्हें खजांची नाथ नहीं मिले। अखिलेश को खजांची की दादी से मिलकर जाना पड़ा। असल में खजांची अपने ननिहाल से नहीं लौट पाए थे। बता दें 2 साल पहले नोटबंदी के दौरान सर्वेशा देवी पैसे निकालने बैंक की लाइन में लगी थी तभी प्रसव पीड़ा के दौरान उन्होंने लाइन में ही एक बच्चे को जन्म दिया जिसका तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने खजांची नाथ नाम रखा था।






खजांची अपनी माँ के साथ ननिहाल अनंतपुर धोकल में रहता हैं। अखिलेश ने एक घर वहां दिया जबकि एक घर उनके गाँव सरदारपुर में दिया है। कल अखिलेश सरदारपुर पहुंचे थे वहां खजांची और उनकी माँ सर्वेशा देवी तो नहीं मिले लेकिन उनकी मुलाकात उनकी दादी शशि देवी से हुई। इस मौके पर अखिलेश ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा योगी सरकार को इससे एक सबक लेना चाहिए इस घर में खजांची को बिजली का बिल भी नहीं देना होगा।

गरीबों का घर देखना है तो खजांची का घर एक मिसाल है। सरकार गरीबों के लिए इसी तर्ज पर ऐसे घर बनवाएं। हमारी सपा सरकार आएगी तो हम गरीबों को रेडिमेड घर बनवाकर देंगे।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *