Type to search

नयी खबर
कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने पुलवामा हमले पर दिया विवादित बयान, लोगों ने…जानें शो में सबके सामने ही क्यों रों पड़ी सिंगर नेहा कक्कड़? देखें वीडियोपंजाब विधानसभा में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ…,जानेंडॉ शिवानी राय ने मरीजों को दिया नि:शुल्क चिकित्सा परामर्शजानें यहाँ देश और दुनिया में आज के दिन क्या हुआ था?जानें किस-किस शहर के हैं पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानपुलवामा हमले के बाद सामने आई सनसनीखेज जानकारी,आदिल से ऐसे संपर्क में था जैशभारत के बाद अब इस देश ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, जानेंपुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी और कामराम ढेर,जानें कौन है गाजीगृहमंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा फैसला, सुरक्षा बलों के काफिले के दौरान अब…पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट हुई हैकअक्षय कुमार ने भारतीय सेना के लिए बनाया 36,000 करोड़ का प्लान
खबर देश

सीबीआई की पूछताछ की खबरों के बीच ईडी ने अखिलेश यादव पर कसा शिकंजा

Share
सीबीआई की पूछताछ की खबरों के बीच ईडी ने अखिलेश यादव पर कसा शिकंजा

हमीरपुर जिले में हुए खनन घोटाले के तमाम आरोपियों के खिलाफ मनीलांड्रिंग का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दर्ज की गई FIR में 2012-2016 के मध्य रहे यूपी सरकार के अधिकारियों और खनन मंत्रियों को आरोपी करार दिया गया है। इसमें हमीरपुर की तत्कालीन DM बी चंद्रकला और समाजवादी पार्टी के MLC रमेश मिश्र भी आरोपियों की श्रेणी में रखे गए हैं।

इस खनन घोटाले की जांच CBI कर रही है। CBI द्वारा दायर किए गए मुकदमे को आधार बनाकर ही प्रवर्तन निदेशालय ने प्रिवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। आपको बता दें कि निदेशालय के जांच के दायरे में समाजवादी पार्टी के खनन मंत्री रहे नेता भी आएंगे।

खनन घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 24 जनवरी को बी. चंद्रकला और 28 जनवरी को रमेश मिश्र को पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि इससे पहले शुरुआती जांच के आधार पर CBI ने जनवरी महीने के पहले हफ्ते में कई निजी और सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। केस दायर करने के पश्चात CBI ने सभी आरोपियों के यहां छापेमारी की थी।

Tags:

You Might also Like

%d bloggers like this: