Type to search

खबर राजनीति

मायावती के बाद अब अखिलेश यादव ने इस पार्टी को दिया समर्थन, जानें यहाँ

मायावती के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ने भी कांग्रेस को समर्थन का ऐलान कर दिया है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है। बता दें कि मध्यप्रदेश में सपा के एक विधायक ने जीत दर्ज की है।



मायावती और अखिलेश यादव के समर्थन के ऐलान से पहले कांग्रेस ने एमपी में 4 निर्दलीय विधायक के समर्थन हांसिल होने की बात कही थी। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए कुल 121 सीटें हांसिल हो गई है। वहीं राज्य में सरकार बनाने के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज शाम 4 बजे पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक दल की बैठक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बुलाई है। कांग्रेस में इस बात पर भी मंथन तेज हो गया है कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक सीएम पद की रेस में छिंदवाड़ा के लंबे समय से सांसद और पार्टी के रणनीतिकार कमलनाथ का नाम हैं।




वहीं, पार्टी की कैंपेन कमेटी के चीफ और गुना के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की दावेदारी भी काफी मजबूत है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक कमलनाथ को दिग्जविजय सिंह का भी समर्थन हांसिल है। ऐसे में ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कमलनाथ का पलड़ा भारी है। ऐसे में कमल नाथ का मध्यप्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनना लगभग तय है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक कमलनाथ को मुख्यमंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया को उप-मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *