Type to search

नयी खबर
ट्विटर पर दस्तक देते ही लाखों में पहुंचे फोलोवर्स, लेकिन वो करती हैं सिर्फ इन्हें फोलोकेंद्र की मोदी सरकार ने अर्धसैनिक बलो को दिया ये बड़ा तोहफासलमान को स्टार बनाने वाले प्रोड्यूसर और सूरज बड़जात्या के पिता का हुआ निधनमुलायम सिंह यादव ने किया बेटे अखिलेश और SP-BSP गठबंधन पर बड़ा हमलाकांग्रेस ने कहा- ‘जब जवान शहीद हो रहे थे तब पीएम कॉर्बेट पार्क का भ्रमण कर रहे थे’Kesari Trailer: एकबार फिर से देशभक्ति के जरिए लोगों में जोश पैदा करेंगे अक्षय कुमारICC पर दबाव बनाकर पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बैन करेगी BCCI !श्रीवास्तव से बच्चन कैसे बने अमिताभ ? बिग बी ने किया खुलासाSP-BSP या कांग्रेस ? जयंत चौधरी ने बता दिया वो चुनाव में किसके साथ जाने वाले हैं“द कपिल शर्मा शो” में फिर से दिखेंगे डॉ मशहूर गुलाटी !तो क्या फिल्म ‘भारत’ में पाकिस्तानी कलाकारो के साथ काम करेंगे सलमान ?पुलवामा हमला: पानी की प्यास ने बचा ली CRPF जवान की जान, जानिए
खबर राजनीति

अखिलेश यादव का बड़ा कदम नेहा की दुर्लभ बीमारी का करायेंगे इलाज

Share

यूपी के बलरामपुर जिले की नेहा की दुर्लभ बीमारी का इलाज पूर्व सीएम अखिलेश यादव कराएंगे। अखिलेश ने पूर्व राज्यमंत्री सलिल सिंह टीटू को नेहा के घर भेजकर इलाज कराने का संदेश भेजा है। पूर्व राज्यमंत्री ने नेहा के पिता को 1 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी है।

बता दें विशुनीपुर भगवतीगंज निवासी अशोक चौहान की 28 वर्षीय बेटी नेहा को पल्मोनरी अट्रीस हाइपरटेंशन नामक दुर्लभ बीमारी है। यह बीमारी लाखों में किसी एक को होती है। इस बीमारी में दिल से फेफड़े के बीच खून पहुंचाने वाली धमनी सिकुड़ जाती है। रक्त प्रवाह की प्रक्रिया अवरोधित होने पर शरीर का रंग नीला पड़ जाता है। नेहा इस बीमारी से पिछले 1 साल से जूझ रही है। उसका इलाज KGMU व लारी संस्थान लखनऊ में चल रहा है। अशोक चौहान करीब 5 लाख रुपए खर्च कर चुके हैं लेकिन नेहा को अभी तक कोई फायदा नहीं पहुंचा है। खून में आक्सीजन की कमी होते हुए उसका रंग नीला पड़ जाता है। 19 फरवरी से अब तक उसे आक्सीजन सिलेंडर के सहारे जीवित रखा गया है। नेहा के बीमारी की खबर जब अखिलेश यादव को लगी थी। उन्होंने बलरामपुर निवासी पूर्व राज्यमंत्री सलिल सिंह टीटू को बुलाकर बातचीत की। कहा कि नेहा के पूरे इलाज का खर्चा मैं उठाने को तैयार हूं।

टीटू ने इलाज के लिए अपने पास से 1 लाख रुपए नकद आर्थिक मदद की है। उन्होंने नेहा के चिकित्सा संबंधी सभी कागजात पूर्व राज्यमंत्री को दिए हैं। साथ ही अशोक ने अखिलेश यादव व घर आए सपा नेताओं का आभार प्रकट किया है।

Tags:

You Might also Like