यहाँ सर्च करे

अखिलेश यादव का बड़ा कदम नेहा की दुर्लभ बीमारी का करायेंगे इलाज

  • 1
    Share

यूपी के बलरामपुर जिले की नेहा की दुर्लभ बीमारी का इलाज पूर्व सीएम अखिलेश यादव कराएंगे। अखिलेश ने पूर्व राज्यमंत्री सलिल सिंह टीटू को नेहा के घर भेजकर इलाज कराने का संदेश भेजा है। पूर्व राज्यमंत्री ने नेहा के पिता को 1 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी है।




बता दें विशुनीपुर भगवतीगंज निवासी अशोक चौहान की 28 वर्षीय बेटी नेहा को पल्मोनरी अट्रीस हाइपरटेंशन नामक दुर्लभ बीमारी है। यह बीमारी लाखों में किसी एक को होती है। इस बीमारी में दिल से फेफड़े के बीच खून पहुंचाने वाली धमनी सिकुड़ जाती है। रक्त प्रवाह की प्रक्रिया अवरोधित होने पर शरीर का रंग नीला पड़ जाता है। नेहा इस बीमारी से पिछले 1 साल से जूझ रही है। उसका इलाज KGMU व लारी संस्थान लखनऊ में चल रहा है। अशोक चौहान करीब 5 लाख रुपए खर्च कर चुके हैं लेकिन नेहा को अभी तक कोई फायदा नहीं पहुंचा है। खून में आक्सीजन की कमी होते हुए उसका रंग नीला पड़ जाता है। 19 फरवरी से अब तक उसे आक्सीजन सिलेंडर के सहारे जीवित रखा गया है। नेहा के बीमारी की खबर जब अखिलेश यादव को लगी थी। उन्होंने बलरामपुर निवासी पूर्व राज्यमंत्री सलिल सिंह टीटू को बुलाकर बातचीत की। कहा कि नेहा के पूरे इलाज का खर्चा मैं उठाने को तैयार हूं।

टीटू ने इलाज के लिए अपने पास से 1 लाख रुपए नकद आर्थिक मदद की है। उन्होंने नेहा के चिकित्सा संबंधी सभी कागजात पूर्व राज्यमंत्री को दिए हैं। साथ ही अशोक ने अखिलेश यादव व घर आए सपा नेताओं का आभार प्रकट किया है।


  • 1
    Share
Tags::

You Might also Like

न्यूज़१ इंडिया की खबरों को पाने के लिए ALLOW बटन पर क्लिक करे|