Type to search

नयी खबर
रिश्तेदार के कांग्रेस में शामिल होने पर महेंद्र नाथ पाण्डेय ने दिया बड़ा बयानबीजेपी के ‘शत्रु’ जाएंगे कांग्रेस के साथ, पटना साहिब से लड़ेंगे चुनाव !जानें हिंदुस्तान की राजनीति में किस नेता ने वंशवाद को दिया बढ़ावाVideo: सियासी फगवा गाने में माया,मुलायम,योगी,मोदी,अखिलेश,प्रियंका और राहुल पर ली चुटकीचुनाव लड़ने की खबरों के बीच माया का बयान- ‘जब चाहूं जीत सकती हूं चुनाव’बीजेपी नेता आईपी सिंह ने ‘चौकीदार’ को लेकर कह दी बड़ी बात,जानेंBJP सांसदों के टिकट कटने पर अखिलेश यादव का ‘कप्तान’ पर तंजयूपी बीजेपी के इस कद्दावर नेता की बहू हुई बागी, थामा कांग्रेस का हाथआज पीएम मोदी के गढ़ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, पीएम मोदी पर बोला हमलाExclusive: बीजेपी से यूपी के इन सांसदों का कटेगा टिकट? आज आएगी लिस्टHoli 2019 : होली पूजा के साथ भगवान विष्णु की भी पूजा करेंHoli 2019 : जानें,क्यों डालीं जाती हैं होलिका दहन मे गेहूं की बालियां
खबर राजनीति

कांग्रेस को गठबंधन से बाहर रखने पर अखिलेश यादव का खुलासा

Share
कांग्रेस को गठबंधन से बाहर रखने पर अखिलेश यादव का खुलासा

लोकसभा चुनाव में महज 100 दिन रह गए हैं और सभी पार्टियां अपनी चुनावी रणनीति के तहत चुनाव प्रचार में भी जुट गई है। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं और इन 80 सीटों का देश की राजनीति में एक अहम रोल होता है। इसी को देखते हुए 25 सालों बाद समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी चुनाव से पहले एकसाथ आकर गठबंधन कर बीजेपी को मात देने की तैयारी कर ली है। लेकिन इस गठबंधन में अगर सबसे ज्यादा चौंकाने वाला कुछ था तो वा था कांग्रेस का शामिल नहीं होना।

पिछले काफी समय से इस बारे में सपा के नेता अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमों मायावती से सवाल किये जाते रहे हैं। लेकिन दोनों ही नेताओं ने इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया था कि आखिर कांग्रेस के साथ अच्छे संबंध होने के बावजुद गठबंधन से बाहर क्यों है। अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस बारे में खुलासा करते हुए कांग्रेस को शामिल ना करने के बारे में सबकुछ बता दिया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि, हमने चुनाव में अपने अंकगणित को सही करने के लिए गठबंधन किया है और इसका असर लोकसभा चुनाव में जरुर दिखेगा। इस गठबंधन की वजह से बीजेपी को यूपी में हार का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि, कांग्रेस के प्रति बहुत सम्मान है लेकिन हम अपना अंक गणित सही करना चाहते थे इसलिए कांग्रेस को गठबंधन से बाहर रखा है। हालांकि फिर भी हमने कांग्रेस के लिए 2 सीटें छोड़ दी है। साल 2017 में विधानसभा चुनाव में हमारा अंकगणित सही नहीं था और हम चुनाव हार गए थे। इसलिए हमने बसपा के साथ गठबंधन कर इसे सही कर लिया है।

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: