Type to search

खबर राजनीति

अपर्णा यादव ने दिखाए बगावती तेवर, असहज हुई समाजवादी पार्टी

27 दिसंबर को लोकसभा में तीन तलाक के मुद्दे पर बिल पास हो गया लेकिन विपक्ष ने वाकआउट कर अपना विरोध जताया था। समाजवादी पार्टी समेत तमाम विपक्षी पार्टियों ने कहा है कि तीन तलाक का मुद्दा एक समाजिक मुद्दा है लेकिन सत्तारुढ़ पार्टी बीजेपी इसे राजनीतिक मुद्दा बना रही है। समाजवादी पार्टी ने भी केंद्र सरकार के इस बिल का विरोध किया था लेकिन अब सपा नेता और मुलायस सिंह याजव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने पार्टी के खिलाफ जाकर कुछ ऐसा बयान दिया है जिससे पार्टी असहज महसूस कर रही है।






जहां समाजवादी पार्टी ने तीन तलाक के बिल का विरोध किया था तो वहीं अपर्णा यादव ने पार्टी के विपरित कहा है कि वो ट्रीपल तलाक के बिल का समर्थन करती हैं। उन्होंने केंद्र सरकार के इस कदम की तारीफ करते हुए कहा कि इस बिल को राज्यसभा से भी पास होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि, अगर हम एनसीआरबी के रिकोर्ड को खंगालकर देंखेंगे तो पाएंगे कि देश के तमाम राज्य समेत उत्तर प्रदेश में भी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि, ना सिर्फ तीन तलाक का कानून महिलाओं को पता होना चाहिए बल्कि पुरुषों को भी इस बारे में पूरी जानकारी रखनी चाहिए। आपको बता दें, 31 दिसंबर को राज्यसभा में तीन तलाक के मुद्दे को लेकर बहस होने वाली है और विपक्ष ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है कि वो इस बिल का समर्थन नहीं करेगी। ऐसे में बिल पास हो पाता है या नहीं ये देखने वाली बात होगी।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *