अटल जी की तबीयत कैसी है: AIIMS के डॉक्टरों ने जारी किया आज का बुलेटिन

अब कैसे हैं अटल: जानिए आज के मेडिकल बुलेटिन में क्या बोले AIIMS के डॉक्टर

नई दिल्ली: अपने बेबाक विचारों और कविताओं के लिए प्रसिद्द अटल जी पिछले कई सालों से कैमरा से दूर हैं और कुछ बोल नहीं सकते। क्यूंकि वह डिमेंशिया नाम की बीमारी से पीड़ित हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को बीते 11 जून को ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में भर्ती किया गया था। पूर्व पीएम को एम्स में नियमित जांच के लिए भर्ती करवाया गया है। जिसके बाद आज एक बार फिर डॉक्टरों ने उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। डॉक्टरों के मुताबिक़ उनकी सेहत में काफी सुधार है और उम्मीद की जा रही है कि उन्हें अगले कुछ दिनों में छुट्टी दे दी जाएगी।

अब कैसे हैं अटल जी ?

बुधवार को मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए एम्स के डॉक्टर ने कहा, ‘अटल बिहारी वाजपेयी को 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था। इसके बाद वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। उन्हें संक्रमण के साथ ही कंजेशन की समस्या थी।’ उनकी सेहत में पिछले 48 घंटे में काफी सुधार देखा गया है। उनकी किडनी सामान्य तरीके से काम कर रही है, बीपी और हार्ट रेट भी सही है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में उनकी सेहत में पूरा सुधार हो जाएगा और उन्हें कुछ दिनों में छुट्टी दे दी जाएगी।’

सोमवार को एम्स में भर्ती हुए थे अटल

अटल बिहारी वाजपेयी पिछले कई सालों से बीमार है। एम्स के एक डॉक्टर का अटल जी की सेहत पर कहना है कि उन्हें जांच के लिए एम्स में भर्ती किया गया है। उन्होंने कहा कि वो अभी डॉक्टर की देखभाल में ही रहेंगे। अटल वाजपेयी का नियमित चेकअप पहले उनके घर पर ही होता था, पर इस बार डॉक्टरों की राय से उन्हें अस्पताल में लाया गया है।

अटल जी को देखने पहुंचे राजनीति के दिग्गज

1- गृहमंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे एम्स।

2- बीजेपी के दिग्गज नेता और अटल बिहारी वाजपेयी के करीबी और पूर्व डिप्टी पीएम लाल कृष्णा अडवाणी पहुंचे एम्स।

3- लगभग 45 मिनट तक पीएम ने AIIMS में रुककर लिया अटल बिहार वाजपेयी के स्वस्थ्य का हालचाल।

4- पीएम मोदी का काफिला पहुंचा एम्स।

5- अमित शाह ने एम्स पहुंचकर लिया अटल जी का हाल।

6- नितिन गडकरी पहुंचे एम्स।

7- मुरली मनोहर जोशी पहुंचे अटल जी को देखने।

8- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे AIIMS !

इस बीमारी से पीड़ित हैं अटल

अटल बिहारी वाजपेयी 93 वर्ष के है। अटल जी डिमेंशिया नाम की एक बीमारी से काफी समय से जूझ रहे हैं। बीमारी के कारण वे 2009 से ही व्हीलचेयर पर है। आपको बता दें कि कुछ ही समय पहले अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया था। वाजपेयी ने 1924 में राजनिति में कदम रखा था। अटल वाजपेयी का जन्म मध्यप्रदेश के एक जिले में हुआ था। अटल जी की दो बेटियां है जिन्हें उन्होंने गोद लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *