बागपत : आये थे बारात में, पहुंच गए हवालात में…

शादी में दहेज न लेने के लिए कितना भी कहा जाता हो लेकिन हमारे समाज में दहेज़ प्रथा आज भी क़ायम है। मामला बागपत जनपद का है जहां दहेज की मांग करने पर एक दूल्हे और उसके परिवार को हवालात की हवा खानी पड़ी।

गाज़ियाबाद जनपद से एक दूल्हा बारात लेकर बागपत आया था जहां शादी के बाद दूल्हे ने कार की मांग कर डाली और दहेज़ न देने पर दुल्हन को साथ ले जाने से इंकार कर दिया। काफी मन्नतों के बाद भी जब दूल्हा और उसका परिवार ज़िद पर अड़ा रहा तब मौके पर शादी में आये दुल्हन पक्ष के लोगो और ग्रामीणों ने दूल्हे समेत उसके परिजनों को बंधक बना लिया और पुलिस को सूचना दे दी। जिसके बाद मौक़े पर पहुंची पुलिस ने लड़के के घर वालों को बंधकमुक्त कराया और सभी को थाने ले आई। फ़िलहाल दूल्हा और उसके परिजन पुलिस हिरासत में है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

थाना सिंघवाली अहीर क्षेत्र के डोला गाँव की युवती की चौखट पर गाज़ियाबाद के डासना से आज बारात आई थी युवती के सिर पर बाप का साया नही था तो शादी का हर जिम्मा भाई ने उठाया और जरूरत से ज्यादा दान दहेज के इंतजाम किया। जिस घर बहन का रिश्ता हुआ वहीं उनकी कुछ नाराज़गी भी हुई लेकिन बहन को विदा करना था दहेज में बाइक का भी इंतजाम किया सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन दहेज लोभी दूल्हा और उसके परिवार ने शादी के वक्त में अपनी डिमाण्ड रख दी जैसे ही दोनों का निकाहनामा तैयार हुआ तो लड़के पक्ष ने शादी में कार और 5 लाख नगद रुपये मांगे और साफ कहा कि अगर उन्होंने उनकी मांग नही मानी तो वो बिना दुल्हन लिए लौट जाएंगे। मौके पर आये रिश्तेदार व ग्रामीणों ने भी समझाया लेकिन दहेज लोभी परिवार नही माना। जिसके बाद ग्रामीणों ने दूल्हे और उसके परिजनों को बंधक बना लिया और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची और सभी को बंधकमुक्त कराया और दूल्हे और उसके परिवार को हिरासत में ले लिया। पुलिस की माने तो दोनों पक्षो से बात की जा रही है और अधिकारी तहरीर मिलने के बाद कारवाही की बात कह रहे हैं।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |