Type to search

गैजेट

Bajaj ने लांच की नई Platina 110, जानें इसकी सारी खूबियाँ यहाँ

Bajaj ने लांच की नई Platina 110, जानें इसकी सारी खूबियाँ यहाँ

Bajaj Auto ने 110cc इंजन के साथ नई Bajaj Platina लॉन्च की है। नई प्लैटिना की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 49,197 रुपये रखी गई है। बजाज ने इसे ट्यूबलेस टायर, ड्यूल स्प्रिंग-ऑन-स्प्रिंग व नाइट्रोक्स शॉक अब्जॉर्बर्स और एंटी-स्किड ब्रेक जैसे शानदार फीचर्स के साथ बाजार में उतारा है। इस रेंज की बाइक्स में ये फीचर्स पहली बार दिए गए हैं।

बजाज आटो के अध्यक्ष (मोटरसाइकल बिजनस) एरिक वास ने कहा, ‘Platina 110 से 100cc बाइक की चाह रखने वाले उपभोक्ताओं को प्रीमियम विकल्प मिलेगा। इस श्रेणी में मौजूदा प्लैटिना 100 ईएस पहले ही बेहद सफल साबित हुई है।’

नई Platina में 115cc का सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 7000 rpm पर 8.4 bhp का पावर और 5000 rpm पर 9.81 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 4-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। इसके फ्रंट में 135 mm टेलेस्कोपिक फोर्क्स और बैक में नाइट्रोक्स शॉक अब्जॉर्बर्स के साथ 110 mm स्प्रिंग-ऑन-स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। स्प्रिंग-ऑन-स्प्रिंग सस्पेंशन से खराब सड़कों पर ज्यादा झटके महसूस नहीं होते और राइडिंग आरामदायक होती है।



ब्रेकिंग की बात करें, Bajaj Platina 110 cc के फ्रंट में 130 mm और बैक में 110 mm ड्रम ब्रेक दिया गया है। यह बाइक CBS यानी काम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है, जो दोनों वील्ज पर ब्रेक फोर्स देता है। अभी इस बाइक के माइलेज की जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि Platina 100 की तरह इसमें भी बेहतरीन माइलेज मिलेगा।

नई बाइक प्लैटिना 100 ईएस जैसी ही दिखती है। फ्रेश लुक देने के लिए कंपनी ने इसमें नए ग्राफिक्स और डेकल्स दिए हैं। इसमें भी हेडलैम्प के ऊपर LED डीआरएल दिया गया है। नई प्लैटिना में डिस्कवर जैसे अलॉय वील्ज हैं। इसे तीन कलर कॉम्बिनेशन में बाजार में उतारा गया है, जिसमें ग्रे डेकल्स के साथ ब्लैक, ब्लू डेकल्स के साथ ब्लैक और कॉकटेल वाइन रेड कलर शामिल हैं।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *