Type to search

खबर राजनीति

भाजपा की हार के बाद शिवराज बनें ‘आम आदमी’

मध्यप्रदेश में पिछले 15 सालों से बीजेपी सत्ता में थी और शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री थे। शिवराज को उम्मीद थी की प्रदेश की जनता उनको चौथी बार फिर से चुनकर लाएगी और एकबार फिर से वो मुख्यमंत्री बनेंगे लेकिन हुआ इसका उल्टा। चुनाव परिणाम को देखकर ये पता चल गया था कि राज्य की जनता बदलाव चाहती है और इस वजह से कांग्रेस को जहां 114 सीटें मिली तो वहीं बीजेपी को 109 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा।






इस हार के बाद शिवराज सिंह चौहान ने सारी जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली थी। अब राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है और उम्मीद है कि 17 तारीख को कमलनाथ नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण कर लेंगे। अब जब बीजेपी सत्ता से बाहर चली गई है तो ऐसे में अब शिवराज भी आम आदमी बन गए हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर कुछ बदलाव किए हैं।

दरअसल पहले जहां शिवराज के ट्विटर हैंडल पर उनके नाम के साथ मुख्यमंत्री जुड़ा हुआ था तो अब इसमें बदलाव करते हुए शिवराज ने लिखा है ‘common man of Madhya pradesh’. इसका मतलब ये है कि शिवराज ने खुद को एक आम आदमी मान लिया है और आने वाले चुनाव में वो किस तरह से अपनी बातों को जनता के सामने रखते हैं इस बारे में देखना बहुत ही ज्यादा दिलचस्प होगा।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *